कोरोना वायरस का खतरा, सेना की भर्तियां रद्द, अगले एक महीने तक रहेगी रोक

देश में कोरोना वायरस के बढ़ते प्रसार को देखते हुए भारतीय सेना ने जवानों की भर्तियों पर रोक लगा दी है। सेना ने कहा है कि भर्ती रैलियों में जुटने वाली भीड़ में कोरोना का संक्रमण फैलने की आशंका को देखते हुए एक महीने के लिए सभी भर्तियों को रद्द कर दिया गया है।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

भारत में कोरोना वायरस तेजी से फैलता जा रहा है। इसके प्रसार को देखते हुए देश भर में बड़े स्तर पर रोकथाम के उपाय शुरू हो गए हैं। इसी के तहत भारतीय सेना ने भी बड़ा फैसला लेते हुए सेना में भर्तियों को रद्द कर दिया है। शुक्रवार को जारी आदेश के तहत सेना ने देश में सभी भर्ती रैलियों पर अगले एक महीने तक के लिए रोक लगा दी है।

भारतीय सेना का कहना है कि सेना की भर्ती रैलियों या अन्य तरह की भर्ती प्रक्रिया में जुटने वाली भीड़ से कोरोना वायरस के फैलने की आशंका है। इसी को देखते हुए एक महीने के लिए सभी भर्तियों को रद्द किया जाता है। बता दें कि सेना में हर तरह की ड्यूटी के लिए जवानों की भर्ती के रैली में एक साथ लाखों प्रतिभागी भाग लेते हैं। ऐसे में हर बर्ती रैली के सेंटर पर हजारों लोग जुटते हैं। इस भीड़ की वजह से कोरोना के फैलने की आशंका के चलते सेना ने ये फैसला लिया है।


बता दें कि देश में कोरोना वायरस तेजी से फैलता जा रहा है। अब तक इस महामारी के 79 पॉजीटिव केस सामने आ चुके हैं। एक पीड़ित की मौत भी हो चुकी है। हालात को देखते हुए कई राज्यो में एहतेयात के तौर पर स्कूल-कॉलेजों और सिनेमाघरों के साथ वैसे सभी सार्वजनिक स्थलों को बंद किया जा रहा है, जहां लोगों की भीड़ जुटती है। दिल्ली, उत्तर प्रदेश, बिहार, हरियाणा, मध्य प्रदेश, कर्नाटक, छत्तीसगढ़, उत्तराखंड, ओडिशा समेत कई राज्यों ने एहतेयाती उपाय के तहत ये फैसला लिया है।

वहीं कोरोना वायरस के प्रभाव को देखते हुए 29 मार्च से शुरू होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें संस्करण को भी टाल दिया गया है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने फैसला लेते हुए आईपीएळ को फिलहाल 15 अप्रैल तक टालने का ऐलान कर दिया है। टूर्नामेंट में हिस्सा लेने वाली सभी आठों टीमों के मालिकों को इसकी जानकारी दे दी गई है। इससे पहले शुक्रवार को दिल्ली सरकार ने आदेश जारी करते हुए दिल्ली में होनो वाले आईपीएल समेत सभी खेल आयोजनों को रद्द कर दिया था।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia