कोरोना संकट काल में जनता पर महंगाई की मार जारी, तेल, LPG के बाद CNG के बढ़े दाम आज से लागू, जानें नई दर

कोरोना संकट के बीच लॉकडाउन में मिली छूट के बाद जनता पर महंगाई की मार पड़ रही है। पेट्रोल-डीजल और रसोई गैस के बाद सीएनजी की कीमतों में वृद्धि हुई है। बढ़ी हुई कीमत आज सुबह 6 बजे से लागू हो गई हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

रसोई गैस महंगी होने के बाद आज से दिल्ली में सीएनजी गैस की कीमत भी बढ़ गई है। सीएनजी गैस अब एक रुपये महंगी मिलेगी। अब दिल्ली में एक किलो सीएनजी की कीमत बढ़कर 43 रुपये हो गई। वहीं पीएनजी गैस की कीमत में कोई बदलाव नहीं हुआ है।

कंपनी इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड ने ट्वीट में कहा, “नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में सीएनजी खुदरा मूल्य को 47.75 रुपये प्रति किलो से बढ़ाकर 48.75 रुपये प्रति किलोग्राम किया जा रहा है। हरियाणा के करनाल जिले में सीएनजी की दर 50.85 रुपये प्रति किलोग्राम और रेवाड़ी में 55.1 रुपये प्रति किलोग्राम हो गई है।”


गौरतलब है कि कोरोना लॉकडाउन दके दौरान लोगों के जेबों पर कैची चलना जारी है। बीते दिनों लॉकडाउन के बीच कई राज्यों में पेट्रोल और डीजल के दाम में भी बढ़ोतरी की है। जम्मू-कश्मीर, हरियाणा, पंजाब, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली सरकार ने पिछले हफ्ते ही 1 जून से पेट्रोल की दरें बढ़ाने की घोषणा की थी। बताया गया कि लॉकडाउन के दौरान हुए आर्थिक नुकसान की भरपाई के लिए विभिन्न राज्यों की सरकारों ने पेट्रोल और डीजल की दरों में बढ़ोतरी करने जैसे प्रयासों के संकेत पहले ही दे दिए थे।

इसके बाद एक जून को गैस-सिलेंडर के दाम में इजाफा कर दिया गया। बिना-सब्सिडी वाले एलपीजी रसोई गैस सिलेंडर की कीमतों में 12 रुपए प्रति सिलेंडर तक का इजाफा किया है। इसके बाद दिल्लीवासियों को 14.2 किलोग्राम का सिलेंडर खरीदने के लिए 593 रुपए खर्च करने होंगे। वहीं, 19 किलोग्राम वाले सिलेंडर का दाम 110 रुपए बढ़कर 1139.50 रुपए हो गया है।

इसे भी पढ़ें: देश में 2 लाख के करीब पहुंचे कोरोना संक्रमित, 24 घंटे में 8171 नए केस, 204 मौतें, जानें टॉप 5 राज्यों के हालात

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 02 Jun 2020, 10:58 AM