हरियाणा: BJP को समर्थन देने वाले दुष्यंत के पिता अजय चौटाला को तोहफा, जेल से रिहा, शपथग्रहण में होंगे शामिल

हरियाणा चुनाव में जेजेपी तीसरी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है। चुनाव नतीजों के बाद दुष्यंत चौटाला ने अपने पिता अजय चौटाला से तिहाड़ जेल में मुलाकात की थी। पिता-पुत्र के बीच करीब 25 मिनट तक मुलाकात हुई थी।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

हरियाणा में समर्थन देकर बीजेपी की सरकार बनवाने वाले जेजेपी अध्यक्ष दुष्यंत चौटाला के पिता अजय चौटाला को तोहफा मिला है। वे दिल्ली की तिहाड़ जेल से रिहा हो गए हैं। उन्हें दो हफ्ते की फरोल मिली है। हरियाणा में शिक्षक भर्ती घोटाला केस में अजय चौटाला सजा काट रहे हैं। अजय चौटाला चंडीगढ़ में बेटे के शपथग्रहण समारोह में शामिल होंगे। चंडीगढ़ में आज करब 2.15 राजभवन में शपथग्रहण समारोह आयोजित किया जाएगा। गुरूवार को हरियाणा विधानसभा चुनाव के नतीजे आए थे। कांग्रेस को 31, बीजेपी को 40, जेजेपी को 10, जबकि 7 सीटें निर्दलीय के खाते में गई थीं।

हरियाणा चुनाव में जेजेपी तीसरी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है। चुनाव नतीजों के बाद दुष्यंत चौटाला ने अपने पिता अजय चौटाला से तिहाड़ जेल में मुलाकात की थी। पिता-पुत्र के बीच करीब 25 मिनट तक मुलाकात हुई थी। इस मुलाकात के बाद उन्होंने प्रेस कांफ्रेंस कर कहा था कि जो पार्टी उनकी शर्तों पर हामी भरेगी, उन्हें वे समर्थन देंगे। उसी दिन शाम होते-होते उन्होंने बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष से मुलाकात की। इसके बाद उन्होंने बीजेपी को समर्थन देने का ऐलान कर दिया था।


महज 11 महीने पहले अस्तित्व में आई जननायक जनता पार्टी ने साल 2019 के लोकसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी के साथ मिलकर चुनाव लड़ा था। आंतरिक विवाद की वजह से हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री ओमप्रकाश चौटाला की पार्टी आईएनएलडी दो हिस्सों में बंट गई थी। इसके बाद ओपी चौटाला के बड़े बेटे अजय के बेटों दुष्यंत और दिग्विजय ने जननायक जनता पार्टी के नाम से नई पार्टी का गठन किया। महज 11 महीने में राज्य के चुनावों में अच्छा प्रदर्शन करते हुए जेजेपी ने 10 सीटें अपने नाम की। दुष्यतं यह सबकुछ अपने पिता और दादा की गैरमजूदगी में किया। दुष्यंत के दादा और अजय चौटाला के के पिता ओम प्रकाश चौटाला भी शिक्षक भर्ती घोटाला केस में तिहाड़ जेल में 10 साल की सजा काट रहे हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 27 Oct 2019, 10:49 AM