दिल्ली-एनसीआर में महसूस किए गए भूंकप के झटके, हरियाणा के झज्जर के पास था केंद्र

देर रात सोने के समय भूकंप आने से लोगों में डर और खौफ का माहौल हो गया। भूकंप से घबराकर दिल्ली के कई इलाकों में लोग अपने-अपने घरों से बाहर आ गए। हालांकि, अब तक मिली जानकारी के अनुसार कहीं से भी किसी तरह के नुकसान की खबर नहीं है।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

राजधानी दिल्ली समेत एनसीआर के कई इलाकों में सोमवार देर रात भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए। खबरों के मुताबिक भूंकप की तीव्रता 3.7 थी और इसका केंद्र हरियाणा के झज्जर से 10 किमी उत्तर में स्थित था। फिलहाल भूकंप से कहीं से भी किसी तरह के नुकसान की कोई खबर नहीं है।

मौसम विज्ञाान केंद्र के अनुसार, रिक्टर पैमाने पर भूकंप की तीव्रता 3.7 आंकी गई। भूकंप की आईएसटी 22:36:54 रही। इसका केंद्र हरियाणा के झज्जर से 10 किलोमीटर उत्तर में था। इसका अक्षांश: 28.70 था और इसके प्रभाव क्षेत्र की लंबाई 76.65 और गहराई 5 किलोमीटर मापी गई।

देर रात सोने के समय भूकंप आने से लोगों में डर और खौफ का माहौल हो गया। हालांकि, बहुत सारे लोगों को भूकंप के झटके महसूस भी नहीं हुए। फिलहाल अब तक मिली जानकारी के अनुसार कहीं से भी किसी तरह के नुकसान की खबर नहीं है। हालांकि, भूकंप के झटकों से घबराकर दिल्ली के कई इलाकों में लोग अपने-अपने घरों से बाहर आ गए।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 05 Jul 2021, 11:23 PM
;