24 घंटे के अंदर दूसरी बार दिल्ली-NCR में भूकंप के झटके, रविवार शाम को भी आया था भूकंप

दिल्ली और एनसीआर में सोमवार को भूकंप के झटके महसूस किए गए। पिछले 24 घंटे में दूसरी बार दिल्ली-एनसीआर में भूकंप के झटके महसूस किए गए। रिक्टर पैमाने पर इसकी तीव्रता 2.7 बताया जा रहा है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

दिल्ली और एनसीआर में सोमवार को फिर भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। खबरों के मुताबिक, सोमवार को 1 बजकर 26 मिनट पर भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। बताया जा रहा है कि भूकंप की तीव्रता रिएक्टर पैमाने पर 2.7 थी। भूकंप के झटके महसूस होने के बाद लोग डर से घर से बाहर निकल आए।

इससे पहले रविवार की शाम को भी दिल्ली-एनसीआर मे भूकंप के झटके लगे थे। खबरों के मुताबिक, रविवार शाम करीब 5.45 पर दिल्ली, नोएडा और गाजियाबाद समेत पूरे एनसीआर में भूकंप के झटके आए थे। इस दौरान रिएक्टर स्केल पर ईस्ट दिल्ली में भूकंप की तीव्रता 3.5 मापी गई। भूकंप का केंद्र पूर्वी दिल्ली में जमीन से 6 किमी नीचे था।


गौरतलब है कि कोरोना संकट के कारण देशव्यापी लॉकडाउन लागू है। इस वायरस के संक्रमण से बचने और इसे फैलने से रोकने के लिये लॉकडाउन के तहत लोग घरों में ही रहने को मजबूर हैं। लेकिन दिल्ली-एनसीआर में एक के बाद एक भूकंप के झटकों से लोग डर के मारे घरों से बाहर निकल रहे है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


/* */