मोदी के समर्थन वाले बयान पर बुरे फंसे कल्याण सिंह, चुनाव आयोग ने पत्र लिखकर राष्ट्रपति से की शिकायत

नरेंद्र मोदी को फिर से पीएम बनाने की बात कहकर राजस्थान के राज्यपाल कल्याण सिंह मुश्किल में घिर गए हैं। चुनाव आयोग ने इसे आचार संहिता का उल्लंघन माना है और वह इस मामले में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से उनकी लिखित शिकायत की है।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

राजस्‍थान के राज्‍यपाल कल्‍याण सिंह ने हाल ही में पीएम मोदी के समर्थन को लेकर बयान दिया था। जिस पर चुनाव आयोग सख्‍त हो गया है। चुनाव आयोग की एक टीम ने कल्‍याण सिंह के बयान को चुनाव आचार संहिता के खिलाफ माना है। चुनाव आयोग राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद से इस बयान के खिलाफ राष्ट्रपति रामनाथ को प त्रलिखा है। बता दें कि कल्याण सिंह के इस बयान को विपक्षी दलों ने चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन करार देते हुए चुनाव आयोग से शिकायत की थी।

खबरों की माने तो चुनाव आयोग राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को पत्र भेजकर राज्यपाल कल्याण सिंह के बयान और आचार संहिता के पालन पर विस्तार से जानकारी दिया है।

बता दें कि पिछले हफ्ते अलीगढ़ में राजस्थान के राज्यपाल कल्याण सिंह ने कहा था, “हम सभी बीजेपी के कार्यकर्ता हैं, हम चाहते हैं कि बीजेपी बड़ी जीत हासिल करे। देश के लिए जरूरी है कि नरेंद्र मोदी दोबारा प्रधानमंत्री बनें।”

गौरतलब है कि कल्याण सिंह के बेटे राजवीर सिंह उर्फ राजू भैया एटा से बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़ रहे हैं।

कल्याण सिंह का राजनीतिक सफरनामा

कल्याण सिंह 24 जून 1991 में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री बने। बाबरी मस्जिद विध्वंस के बाद उन्होंने इसकी नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए 6 दिसंबर 1992 को मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था। 1993 के उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में अतरौली और कासगंज से विधायक निर्वाचित हुए। कल्याण सिंह 21 सितंबर 1997 से 12 नवंबर 1999 तक उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री रह चुके हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 02 Apr 2019, 11:00 AM
/* */