पूछताछ के बाद देर रात संजय राउत को ED ने किया गिरफ्तार, शिवसेना नेता बोले- नहीं झुकेंगे, हम लड़ते रहेंगे

शिवसेना नेता विनायक राउत ने कहा कि हम ईडी या सरकार के सामने नहीं झुकेंगे। हम शिवसेना के लिए लड़ते रहेंगे। हमें उन पर (संजय राउत) गर्व है, उन्हें महाराष्ट्र के लोगों का पूरा समर्थन है।

फोटो: Getty Images
फोटो: Getty Images
user

नवजीवन डेस्क

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शिवसेना नेता संजय राउत को 1,034 करोड़ रुपये के पात्रा चावल भूमि घोटाला मामले से संबंधित मनी लॉन्ड्रिंग मामले की रोकथाम के सिलसिले में सोमवार सुबह गिरफ्तार किया। इससे पहले रविवार को राउत को ईडी ने हिरासत में लिया था, लेकिन गिरफ्तार नहीं किया गया था।

ईडी ने शिवसेना नेता को कई समन भेजे थे, जिसे उन्होंने छोड़ दिया, जिसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। इससे पहले, एक महीने पहले उन्होंने ईडी को उन्हें गिरफ्तार करने की चुनौती भी दी थी। राउत को सोमवार सुबह मुंबई की अदालत में पेश किया जाएगा।

शिवसेना नेता ने पहले ट्विटर पर आरोप लगाया कि केंद्र के निर्देश पर उन्हें प्रताड़ित किया जा रहा है। ईडी ने अप्रैल में भूमि घोटाले के सिलसिले में राउत की संपत्ति कुर्क की थी। ईडी ने राउत के सहयोगी प्रवीण राउत की 9 करोड़ रुपये की संपत्ति और संजय राउत की पत्नी वर्षा राउत की 2 करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्क की थी।


हम ईडी या सरकार के सामने नहीं झुकेंगे: विनायक राउत

इस मामले पर शिवसेना नेता विनायक राउत ने कहा कि हम ईडी या सरकार के सामने नहीं झुकेंगे। हम शिवसेना के लिए लड़ते रहेंगे। हमें उन पर (संजय राउत) गर्व है, उन्हें महाराष्ट्र के लोगों का पूरा समर्थन है।

'फर्जी सबूत' के आधार पर फंसाया जा रहा है: संजय राउत

इससे पहले संजय राउत ने दावा किया था कि उन्हें 'फर्जी सबूत' के आधार पर फंसाया जा रहा है, लेकिन वह न तो झुकेंगे, न ही पार्टी छोड़ेंगे। ईडी कार्यालय के बाहर पत्रकारों से कहा था, 'वे (ईडी) मुझे गिरफ्तार करने जा रहे हैं। मुझे गिरफ्तार किया जा रहा है। मैं झुकुंगा नहीं। उन्होंने आरोप लगाया कि ईडी की कार्रवाई का उद्देश्य शिवसेना और महाराष्ट्र को कमजोर करना है और उनके खिलाफ एक झूठा मामला तैयार किया गया है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;