तमिलनाडु के बिजली मंत्री को ED ने किया गिरफ्तार, CM स्टालिन बोले- BJP अपने प्रतिद्वंदियों को डराने की कर रही कोशिश

बालाजी पर ईडी की कार्रवाई के बाद राज्य के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि ऐसा करके सत्तारूढ़ बीजेपी वह अपने राजनीतिक प्रतिद्वंदियों को डराने की कोशिश कर रही है।

फोटो; सोशल मीडिया
फोटो; सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

तमिलनाडु के बिजली मंत्री वी सेंथिल बालाजी को मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी ने छापेमारी के बाद गिरफ्तार कर लिया है। हिरासत में अचनाक वी सेंथिल बालाजी तबियत बिगड़ गई। इसके बाद उन्हें चेन्नई के ओमंदुरार सरकारी अस्पताल में भर्ती करवाया गया। बताया जा रहा है कि गिरफ्तारी के बाद उन्होंने सीने में दर्द शिकायत की थी।

बालाजी और अन्य लोगों के ठिकानों पर ईडी ने मंगलवार को छापेमारी की थी। ईडी ने इरोड जिले और बालाजी के कार्यालय के अलावा उनके गृह जिले करूर में भी छापेमारी की थी। 5 साल में यह दूसरी बार है जब केंद्रीय जांच एजेंसी से जुड़े अधिकारियों ने सचिवालय के अंदर तलाशी ली।

बालाजी पर ईडी की कार्रवाई के बाद राज्य के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि ऐसा करके सत्तारूढ़ बीजेपी वह अपने राजनीतिक प्रतिद्वंदियों को डराने की कोशिश कर रही है। सीएम ने कहा, “बीजेपी जिन लोगों का राजनीतिक रूप से सामना नहीं कर सकती, उन्हें पिछले दरवाजे से डराने-धमकाने की उसकी राजनीति सफल नहीं होगी। वह समय नजदीक आ रहा है, जब वे खुद ही इसे महसूस करेंगे। बालाजी ने जांच में पूरा सहयोग करने का वादा किया था, लेकिन यह समझ नहीं आया कि सचिवालय में मंत्री के कमरे की तलाशी की क्या जरूरत थी।”

तमिलनाडु के शिक्षा मंत्री पोनमुडी ने कहा, “यह बदला लेने वाली कार्रवाई है। हम सारी चीजों का सामना करेंगे। केंद्र सरकार गैर बीजेपी राज्यों में गलत काम कर रही है। उन्होंने पश्चिम बंगाल, कर्नाटक, दिल्ली में यह किया और अब यह तमिलनाडु में कर रही है। हम इसका सामना करेंगे।”


उधर, ईडी की कार्रवाई को लेकर डीएमके ने भी बीजेपी पर निशाना साधा है। द्रमुक के वरिष्ठ नेता और संगठन सचिव आर. एस. भारती ने कहा कि पार्टी ने पहले भी इस तरह के कई छापे देखे हैं, लेकिन उसके नेताओं के खिलाफ कोई आरोप साबित नहीं हुआ है। उन्होंने आरोप लगाया कि यह पार्टी को बदनाम करने की कोशिस की जा रही है।

कथित कैश फॉर जॉब घोटाले में सुप्रीम कोर्ट ने बालाजी के खिलाफ पुलिस और ईडी को जांच की इजाजत दी थी। ईडी ने पीएमएलए के प्रावधानों के तहत छापेमारी की है। बालाजी राज्य का आबकारी विभाग भी संभालते हैं। पिछले महीने आयकर विभाग ने भी बालाजी के करीबियों के ठिकानों पर छापेमारी की थे। बालाजी ने जांच में पूरी तरह सहयोग का आश्वासन दिया था। बालाजी पहले अन्नाद्रमुक में थे और दिवंगत जयललिता की सरकार में परिवहन मंत्री रह चुके हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia