ED ने केरल सोना तस्करी मामले में सरगना केटी रमीस को गिरफ्तार किया, न्यायिक हिरासत में भेजा

माना जा रहा है कि रमीस पश्चिम एशियाई देशों से भारत में सोना तस्करी को नियंत्रित करता है। केरल सोना तस्करी कांड में एनआईए द्वारा स्वप्ना सुरेश की गिरफ्तारी के कुछ ही दिन बाद मामले में रमीस का नाम सामने आया था, जिसके बाद जल्द ही उसे आरोपी बना दिया गया।

फोटोः IANS
फोटोः IANS
user

नवजीवन डेस्क

केरल सोना तस्करी मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने सरगना के टी रमीस को गिरफ्तार कर लिया है। एक अधिकारी ने बताया कि रमीस को बुधवार को गिरफ्तार किया गया था, जिसके बाद उसे कोर्ट में पेश किया गया जहां से उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। रमीस को एक मामले में पूछताछ के लिए बुलाया गया था जिसमें स्वप्ना सुरेश मुख्य अभियुक्त है।

केरल सोना तस्करी मामले के सरगना माने जाने वाले रमीस को इसी मामले में एनआईए और कस्टम विभाग पहले गिरफ्तार कर चुका है। ईडी ने बुधवार को उसे पूछताछ के लिए बुलाया था और वहीं गिरफ्तार कर लिया। उसे फिर कोच्चि की एक अदालत में पेश किया गया जिसने उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया।


माना जा रहा है कि रमीस पश्चिम एशियाई देशों से भारत में सोना तस्करी को नियंत्रित करता है।सूत्रों के अनुसार, सोना तस्करी कांड में एनआईए द्वारा स्वप्ना सुरेश की गिरफ्तारी के कुछ ही दिन बाद मामले में रमीस का नाम सामने आया था, जिसके बाद जल्द ही उसे आरोपी बना दिया गया। इससे इस बात का पता चलता है कि इस मामले के तार कहां तक फैले हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia