ED ने मीडिया संस्थान न्यूज क्लिक के दफ्तर पर मारा छापा, संपादक के घर पर भी तलाशी

ईडी के अधिकारियों ने दक्षिण दिल्ली के सैदुल्लाजाब इलाके में स्थित ‘न्यूज क्लिक’ के ऑफिस परिसर में सुबह 10 बजे तलाशी अभियान शुरू किया। इसी दौरान ईडी की दूसरी टीमों ने संपादक प्रबीर पुरकायस्थ और प्रांजल के साकेत स्थित घरों पर भी छापेमारी की।

फाइल फोटोः पीटीआई
फाइल फोटोः पीटीआई
user

नवजीवन डेस्क

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मंगलवार को दिल्ली स्थित एक मीडिया संस्थान न्यूज क्लिक के दफ्तर पर छापा मारा और पूरे ऑफिस परिसर को खंगाला। ईडी की टीम ने दफ्तर के साथ ही न्यूज क्लिक के एडिटर प्रबीर पुरकायस्थ और प्रांजल के घरों पर भी छापेमारी की।

ईडी सूत्रों के मुताबिक, जांच एजेंसी के अधिकारियों ने दक्षिण दिल्ली के सैदुल्लाजाब इलाके में स्थित 'न्यूज क्लिक' के ऑफिस परिसर में सुबह 10 बजे तलाशी अभियान शुरू किया। इसी दौरान ईडी की दूसरी टीमों ने संपादक प्रबीर पुरकायस्थ और प्रांजल के साकेत स्थित घरों पर भी छापेमारी की।

बहरहाल, जांच एजेंसी के वरिष्ठ अधिकारियों ने इस मामले में विस्तृत जानकारी देने से इनकार कर दिया है। सूत्रों ने बताया कि ईडी ने धन-शोधन (मनी लॉन्डरिंग) की जांच से जुड़े एक मामले में यह कार्रवाई की है। ईडी को इस बात की खुफिया सूचना मिली थी कि इस मीडिया संस्थान ने विदेशों से रकम प्राप्त की है, जिसके बाद यह कार्रवाई की गई।

गौरतलब है कि न्यूज क्लिक एक डिजजिटल मीडिया संस्थान है और उन चंद मीडिया संस्थानों में शामिल है, जो वर्तमान सरकार की नीतियों की आलोचक है। साथ ही न्यूज क्लिक बीजेपी और आरएसएस की विचारधारा को लेकर आलोचनात्मक रिपोर्टिंग के लिए चर्चित रहा है। ऐसे में अचानक से संस्थान के दफ्तर पर ईडी की छापेमारी कई सवाल खड़े कर रही है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;