हेमंत सोरेन की ED रिमांड और पांच दिन के लिए बढ़ी, अब राजस्व कर्मचारी के सामने बिठाकर होगी पूछताछ

पूर्व में मंजूर रिमांड अवधि पूरी होने के बाद ईडी ने हेमंत सोरेन को आज दोपहर पीएमएलए कोर्ट में पेश किया। कोर्ट में पेशी के दौरान परिसर में जेएमएम कार्यकर्ता और सोरेन के समर्थक बड़ी संख्या में उपस्थित थे। उन्होंने हेमंत सोरेन जिंदाबाद के नारे लगाए।

हेमंत सोरेन की ईडी रिमांड और पांच दिन के लिए बढ़ी
हेमंत सोरेन की ईडी रिमांड और पांच दिन के लिए बढ़ी
user

नवजीवन डेस्क

झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन को पूर्व में मंजूर की गई रिमांड अवधि पूरी होने के बाद आज दोपहर 2.30 बजे राजधानी रांची के पीएमएलए कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उनकी ईडी रिमांड की अवधि पांच दिनों के लिए बढ़ा दी गई। ईडी उनसे 3 फरवरी से लगातार पूछताछ कर रही है। कोर्ट में पेशी के दौरान परिसर में जेएमएम कार्यकर्ता और सोरेन के समर्थक बड़ी संख्या में उपस्थित थे। उन्होंने हेमंत सोरेन जिंदाबाद के नारे लगाए।

हेमंत सोरेन की कोर्ट में पेशी के दौरान ईडी के वकील ने न्यायाधीश से कहा कि अभी सोरेन से पूछताछ पूरी नहीं हुई है। ईडी के वकील ने कहा कि उन्होंने सवालों के संतोषजनक जवाब नहीं दिए हैं, इसलिए रिमांड की अवधि सात दिन और बढ़ाई जाए। इस पर कोर्ट ने और पांच दिन की रिमांड मंजूर की।


ईडी ने रांची के बरियातू स्थित जिस साढ़े आठ एकड़ जमीन के घोटाले के आरोप में हेमंत सोरेन को गिरफ्तार किया है, उस मामले में पहले से जेल में बंद एक राजस्वकर्मी भानु प्रताप को भी रिमांड पर लिया गया है। अब एजेंसी इन दोनों को आमने-सामने बिठाकर पूछताछ करेगी। इस राजस्व कर्मी ने ईडी को दिए अपने बयान में बताया है, “अफसरों ने मुझसे कहा था कि बरियातू स्थित जमीन बॉस की है। अफसरों के सर्किल में बॉस का मतलब हेमंत सोरेन होता था।”

गौरतलब है कि हेमंत सोरेन ने विधानसभा में विश्वास मत पर चर्चा के दौरान सोमवार को चुनौती भरे अंदाज में कहा था कि जिस साढ़े आठ एकड़ जमीन पर कब्जे के आरोप में उन्हें गिरफ्तार किया गया है, अगर उससे संबंधित कोई भी कागज अगर वे पेश कर दें तो मैं राजनीति से संन्यास ले लूंगा और झारखंड छोड़कर चला जाऊंगा।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;