बंगाल स्कूल नौकरी मामले में ईडी ने अभिषेक बनर्जी को भेजा समन, 9 अक्टूबर को पेश होने को कहा

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी को पूछताछ के लिए नया नोटिस जारी किया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

पश्चिम बंगाल में स्कूल नौकरी मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी को पूछताछ के लिए नया नोटिस जारी किया है। उन्हें साल्ट लेक स्थित ईडी कार्यालय में उपस्थित रहने को कहा गया है।

इससे पहले जांच एजेंसी ने अभिषेक बनर्जी की पत्नी रुजिरा नरूला बनर्जी को भी एक नोटिस जारी किया था और उन्हें अगले सप्ताह उसी कार्यालय में उपस्थित होने के लिए कहा था।

अभिषेक बनर्जी को मंगलवार को ईडी के सामने पेश होना था। लेकिन नई दिल्ली में राजनीतिक व्यस्तताओं के कारण वह उस समन पर नहीं जा पाए।

यह पूछताछ स्कूल नौकरी मामले में जांच के दौरान एक कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी के रूप में अभिषेक बनर्जी का नाम सामने आने के बाद हुई है।

इस सप्ताह उनके माता-पिता लता बनर्जी और अमित बनर्जी को भी ईडी के सामने पेश होना है और दोनों को एक ही कॉर्पोरेट इकाई के निदेशक के रूप में बुलाया गया है।

मामले में ईडी जांच पर न्यायमूर्ति अमृता सिन्हा के 29 सितंबर के आदेश पर स्पष्टीकरण की मांग करने वाली अभिषेक बनर्जी द्वारा दायर याचिका पर बुधवार को कलकत्ता उच्च न्यायालय के न्यायमूर्ति सौमेन सेन और न्यायमूर्ति उदय कुमार की खंडपीठ में एक महत्वपूर्ण सुनवाई निर्धारित की गई है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia