ED की टीम आबकारी मामले में तलाशी वारंट के साथ केजरीवाल के आवास पहुंची, गिरफ्तारी की आशंका

ईडी अधिकारियों ने कहा कि अधिकारी मामले में समन देने के लिए केजरीवाल के आवास पर पहुंचे हैं। उन्होंने बताया कि ईडी टीम ने मुख्यमंत्री आवास के कर्मचारियों को यह भी बताया कि उनके पास तलाशी वारंट है। इस बीच केजरीवाल के आवास के अंदर और बाहर हलचल तेज हो गई है।

ED टीम आबकारी मामले में तलाशी वारंट के साथ केजरीवाल के आवास पहुंची, गिरफ्तारी की आशंका
ED टीम आबकारी मामले में तलाशी वारंट के साथ केजरीवाल के आवास पहुंची, गिरफ्तारी की आशंका
user

नवजीवन डेस्क

दिल्ली हाईकोर्ट द्वारा दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को आबकारी नीति से जुड़े धन शोधन मामले में किसी दंडात्मक कार्रवाई से राहत प्रदान करने से इनकार करने के ठीक बाद आज देर शाम ईडी की एक टीम केजरीवाल के आवास पर पहुंची है। बताया जा रहा है कि ईडी की टीम समन और तलाशी वारंट के साथ सीएम आवास पर पहुंची है।

ईडी अधिकारियों ने कहा कि एजेंसी के अधिकारी मामले में समन देने के लिए केजरीवाल के आवास पर पहुंचे हैं। उन्होंने बताया कि ईडी टीम ने मुख्यमंत्री आवास के कर्मचारियों को यह भी बताया कि उनके पास तलाशी वारंट है। इस बीच केजरीवाल के आवास के अंदर और बाहर हलचल तेज हो गई है। ईडी टीम के पहुंचने के बाद दिल्ली के मंत्री सौरभ भारद्वाज केजरीवाल के घर पहुंचे हैं। उन्होंने कहा कि "जिस तरह से पुलिस सीएम के घर के अंदर है और किसी को भी अंदर जाने की इजाजत नहीं है, उससे लगता है कि सीएम आवास पर छापा मारा गया है। ऐसा लगता है कि सीएम को गिरफ्तार करने की तैयारी है।"


इससे पहले आज दिल्ली उच्च न्यायालय के न्यायमूर्ति सुरेश कुमार कैत और न्यायमूर्ति मनोज जैन की पीठ ने मामले में केजरीवाल को ईडी की दंडात्मक कार्रवाई से कोई संरक्षण देने से इनकार कर दिया। आम आदमी पार्टी प्रमुख केजरीवाल को ईडी ने कई बार समन भेजा था लेकिन वह पेश नहीं हुए थे। पीठ ने संरक्षण के अनुरोध संबंधी केजरीवाल की अर्जी को 22 अप्रैल को सुनवाई के लिए सूचीबद्ध किया है। समन को चुनौती देने वाली उनकी मुख्य याचिका पर भी उसी दिन सुनवाई होगी।

यह मामला 2021-22 के लिए दिल्ली सरकार की आबकारी नीति को तैयार करने और क्रियान्वित करने में कथित भ्रष्टाचार और धन शोधन से संबंधित है। बाद में इस नीति को रद्द कर दिया गया था। मामले में आप नेता मनीष सिसोदिया और संजय सिंह न्यायिक हिरासत में हैं।ईडी द्वारा दाखिल आरोप पत्र में केजरीवाल के नाम का कई बार उल्लेख किया गया है। एजेंसी ने आरोप लगाया है कि आरोपी आबकारी नीति तैयार करने के लिए केजरीवाल के संपर्क में थे, जिसके परिणामस्वरूप उन्हें अनुचित लाभ हुआ।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia