बिहार-मध्य प्रदेश में पत्रकारों की हत्या पर एडिटर्स गिल्ड का कड़ा रुख, कहा, अपराधियों को जल्द मिले सजा

गिल्ड ने कहा कि माफिया के साथ सरकार के आपराधिक संबंधों और गड़बड़ियों को उजागर करने वाले पत्रकारों पर हमला किया जाता है। बिहार-मध्य प्रदेश में इन हमलों को अंजाम देने वालों को जल्द से जल्द सजा दी जाए।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

पिछले कुछ दिनों में मध्य प्रदेश और बिहार में पत्रकारों की हुई हत्या को लेकर एडिटर्स गिल्ड ऑफ इंडिया ने चिंता और गुस्से का इजहार किया है। गिल्ड ने प्रेस नोट जारी कर इन दोनों घटनाओं पर कार्रवाई की मांग की है।

गिल्ड ने ‘पत्रकारों की हत्या’ शीर्षक से जारी प्रेस नोट में आगे लिखा, “बिहार में एक पत्रकार और उनक मित्र और मध्य प्रदेश में एक पत्रकार की संदेहास्पद स्थितियों में मौत हो गई। मध्य प्रदेश के भिंड जिले में एक टीवी चैनल के साथ काम करने वाले रिपोर्टर संदीप शर्मा को ट्रक ने कुचल दिया। शर्मा ने रेत माफिया और कुछ पुलिस अधिकारियों के बीच के गठजोड़ का पर्दाफाश किया था और उनकी मौत उन लोगों से जुड़ी हुई बताई जा रही है जिनके खिलाफ उन्होंने रिपोर्टिंग की।”

बिहार के पत्रकार की हुई हत्या पर गिल्ड ने लिखा, “दैनिक भास्कर के लिए काम करने वाले पत्रकार नवीन निश्चल और उनके दोस्त विजय सिंह के मोटर साईकिल को उस आदमी ने कथित तौर पर धक्का मारा जिसके खिलाफ उन्होंने लिखा था।

गिल्ड ने आगे कहा, “जो पत्रकार माफिया के साथ सरकार के आपराधिक संबंधों और गड़बड़ियों का उजागर करते हैं, उन पर हमला किया जाता है। गिल्ड यह मांग करता है कि बिहार और मध्य प्रदेश दोनों में गंभीर आपराधिक हमलों को अंजाम देने वालों को जल्द से जल्द सजा दी जाए।”

गिल्ड ने पिछले दिनों एक प्रदर्शन के दौरान दिल्ली की एक फोटोग्राफर को वरिष्ठ पुलिस अधिकारी द्वारा पीटे जाने की घटना पर भी कड़ा रुख अपनाते हुए कहा कि यह घटनाएं साबित करती हैं कि पत्रकारों पर हमले बहुत बढ़े हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


/* */