चक्रवाती तूफान मैंडूस का दिखने लगा असर, चेन्नई समेत तटीय इलाकों में भारी बरिश, कई उड़ानें रद्द

इस बीच तमिलनाडु राज्य परिवहन ने फैसला लिया है कि निगम की बसें चक्रवाती तूफान के जीमन से टकराने से दो घंटे पहले और उसके दो घंटे बाद तक नहीं चलेंगी। परिवहन अधिकारियों ने कहा कि तूफान के दौरान लोगों को यात्रा नहीं करनी चाहिए और जरूरी होने पर ही यात्रा करें।

फोटोः ANI
फोटोः ANI
user

नवजीवन डेस्क

चेन्नई समेत तमिलनाडु और आंध्र प्रदेश के कई इलाकों में चक्रवाती तूफान मैंडूस का असर दिखने लगा है। तूफान के तेज होने के साथ भारी बारिश के चलते चेन्नई में कई उड़ानों को रद्द कर दिया गया है। वहीं मैंडूस के कारण कोडाइकनाल के विभिन्न हिस्सों में पेड़ उखड़ गए हैं, जबकि आंध्र प्रदेश के तिरुमाला, तिरुपति में भारी बारिश जारी है। हालात को देखते हुए एनडीआरएफ की टीम चेन्नई में मौजूद है, जो स्थिति पर नजर रखे हुए है।

इस बीच तमिलनाडु राज्य परिवहन ने फैसला लिया है कि निगम की बसें चक्रवाती तूफान के जीमन से टकराने से दो घंटे पहले और उसके दो घंटे बाद तक नहीं चलेंगी। वहीं मुख्यमंत्री कार्यालय ने परिवहन विभाग के अधिकारियों को आदेश दिया है कि वे चक्रवाती तूफान मैंडूस की निगरानी के लिए राजस्व विभाग के साथ तालमेल स्थापित करें और उसके अनुसार यात्राओं की योजना बनाएं। परिवहन विभाग के अधिकारियों ने बताया कि तूफान की अवधि के दौरान लोगों को यात्रा नहीं करनी चाहिए और बहुत जरूरी होने पर ही यात्रा करें।


इस बीच शुक्रवार को चेन्नई के मरीना बीच पर विकलांग लोगों के लिए बनाया गया लकड़ी का रैंप बारिश के दौरान भारी लहरों से क्षतिग्रस्त हो गया। नगर निकाय ने 115 करोड़ रुपये की लागत से 200 मीटर लंबा लकड़ी का रैंप बनाया था। रिपोर्ट के अनुसार, चेन्नई और आसपास के इलाकों में गुरुवार रात से ही भारी बारिश हो रही है। तूफान के शुक्रवार देर शाम तक जमीन से टकराने की संभावना है।

इस बीच मैंडूस का असर पुडुचेरी में देखने को मिला है। केंद्रशासित प्रदेश के सीएम एन रंगासामी ने चक्रवात मैंडूस के तेज होने की संभावना के बीच तैयारियों का निरीक्षण किया। उन्होंने समुद्र के किनारे का निरीक्षण किया और अधिकारियों को जल निकायों में जल स्तर बढ़ने की संभावना के बारे में लोगों को चेतावनी देने और जल निकायों के किनारों से दूर रहने का आदेश दिया है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;