महंगाई की मार! टैक्सी यूनियन ने पीएम मोदी को पत्र लिख पेट्रोल-डीजल के दाम घटाने की मांग की

टैक्सी यूनियन के अनुसार, कोरोना महामारी ने पहले ही कमर तोड़ रखी है। एसोसिएशन के अध्यक्ष ने कहा कि हम करोना महामारी से पीड़ित हैं, यह दूसरा साल चल रहा है। हम बेरोजगार हो गए हैं, किसी प्रकार की सहायता सरकार द्वारा हमें नहीं दी गई है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

दिल्ली टैक्सी, टूरिस्ट ट्रांसपोर्टर्स एसोसिएशन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक पत्र लिखकर पेट्रोल-डीजल के दाम घटाने की मांग की है। एसोसिएशन के अध्यक्ष संजय सम्राट ने लिखा है कि डीजल-पेट्रोल की कीमतें इतनी ज्यादा बढ़ गई हैं कि हमें यात्री/पर्यटक नहीं मिल रहे हैं, क्योंकि जितना किराया हम मांगते हैं, उतना वे देने को राजी नहीं होते।

टैक्सी यूनियन के अनुसार, कोरोना महामारी ने पहले ही कमर तोड़ रखी है। संजय सम्राट ने आगे बताया, हम करोना महामारी से पीड़ित हैं, यह दूसरा साल चल रहा है। हम बेरोजगार हो गए हैं, किसी प्रकार की सहायता सरकार द्वारा हमें नहीं दी गई है।


उन्होंने कहा, हम मांग करते हैं कि डीजल-पेट्रोल की कीमतें साल में एक बार तय हो, क्योंकि हम पर्यटकों से 3 से 4 महीने पेहले ही टूर की बुकिंग ले लेते हैं और बाद में डीजल-पेट्रोल की कीमत बढ़ने से हमें नुकसान होता है, क्योंकि अगर हम रेट बदलते हैं और पैसा बढ़ाते हैं तो विदेशी पर्यटक इसको धोखाधड़ी मानते हैं और इससे देश की छवि को नुकसान होता है।

दरअसल, देश में पहली बार डीजल का भाव भी 100 रुपये के पार जा पहुंचा है। वहीं, मौजूदा वक्त में देश के 148 जिलों में पेट्रोल की कीमत 100 रुपये के पार जा चुकी है। साथ ही 9 राज्यों की जनता 100 रुपये लीटर का पेट्रोल खरीद रही है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


/* */