देशभर में आज मनाया जा रहा ईद का त्योहार, राष्ट्रपति, पीएम, सोनिया गांधी, राहुल गांधी ने देशवासियों को दी बधाई

आज देशभर में बकरीद का त्योहार बड़े ही धूम-धाम से मनाया जा रहा है। इसे कुर्बानी के त्योहार के तौर पर मनाया जाता है। ईद के मौके पर राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी राहुल गांधी ने देशवासियों को त्योहार की शुभकामनाए दी हैं।

फोेटो: सोशल मीडिया
फोेटो: सोशल मीडिया

नवजीवन डेस्क

देशभर में ईद उल अजहा बड़े शांति तरीके और धूमधाम से मनाया जा रहा है। इस मौके पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री मोदी, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और कांग्रेस सांसद राहुल गांधी समेत कई लोगों ने देशवासियों को ईद-उल-अजहा की शुभकामनाएं दी।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी ईद-उल-अजहा के मौके पर देशवासियों को शुभकामनाएं दी हैं। उन्होंने कहा, “ईद-उल-अजहा के अवसर पर सभी देशवासियों, विशेषकर हमारे मुस्लिम भाइयों और बहनों को बधाई और शुभकामनाएं। ईद-उल-जुहा प्रेम, भाईचारे और मानव सेवा का प्रतीक है। आइए हम स्वयं को इन सार्वभौमिक जीवन मूल्यों के प्रति समर्पित करें जो हमारी संस्कृति की अमूल्य धरोहर है।”

पीएम मोदी ने कहा, “ईद-अल-अजहा के अवसर पर मेरी तरफ से शुभकामनाएं। मुझे आशा है कि यह त्यौहार हमारे समाज में शांति और खुशी की भावना को बढ़ाएगा. ईद मुबारक।”

कांग्रेस अध्यक्ष श्रीमती सोनिया गांधी ने ईद-उल-जुहा के अवसर पर देशवासियों और महिलाओं को शुभकामनाएं दी हैं। उन्होंने कहा यह शुभ त्योहार सर्वशक्तिमान की भक्ति की भावना का प्रतीक है और साथ ही साथ साथी मनुष्यों के साथ साझा करके भाईचारे की भावना का जश्न मनाता है। इस शुभ अवसर पर सभी के लिए शांति, अच्छा स्वास्थ्य और खुशी लाएं, उन्होंने कहा।

राहुल गांधी ने ईद-अल-अजहा के अवसर पर देशवासियों को शुभकामनाएं दी।

पूरे देश में हर्षोल्लास के साथ ईद-उल-अजहा (बकरीद) मनाई जा रही है। इस मौके पर जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा के मद्देनजर कड़े इंतजाम किए गए हैं. लोगों को कई परेशानी न हो इसके लिए प्रशासन ने खास इंतजाम किए हैं। ईद के मौके पर वहां भी खुशी और जश्न का महौल देखा जा रहा है। स्थानीय मस्जिदों में लोगों ने ईद-उलज-अजहा की नमाज अदा की।

Published: 12 Aug 2019, 12:08 PM
लोकप्रिय