गुजरात से 1,908 मजदूरों को लेकर बांदा पहुंची ट्रेन में बुजुर्ग महिला की मौत, श्रमिकों की सूची में भी भारी अंतर

गुजरात के वड़ोदरा शहर में फंसे 1,908 प्रवासी मजदूरों को लेकर बुधवार सुबह उत्तर प्रदेश के बांदा पहुंची विशेष श्रमिक ट्रेन में सवार एक बुजुर्ग महिला की संदिग्ध मौत से हड़कंप मच गया है। महिला गोरखपुर की रहने वाली बताई जा रही हैं।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

आईएएनएस

गुजरात के वड़ोदरा शहर में फंसे 1,908 प्रवासी मजदूरों को लेकर बुधवार सुबह एक विशेष श्रमिक ट्रेन उत्तर प्रदेश के बांदा पहुंच गई। इस ट्रेन में सवार गोरखपुर की बुजुर्ग महिला की संदिग्ध मौत से हड़कंप मच गया। मृतक महिला की पहचान गोरखपुर जिला निवासी के रूप में हुई है। फिलहाल महिला के शव को जिला प्रशासन पोस्टमॉर्टम के लिए सरकारी अस्पताल ले गया है।

वहीं बांदा के एडीएम संतोष बहादुर सिंह ने बताया कि गुजरात के वड़ोदरा शहर में फंसे उत्तर प्रदेश के दस जिलों के 1,908 प्रवासी मजदूरों को लेकर एक विशेष श्रमिक ट्रेन बुधवार सुबह करीब छह बजे बांदा रेलवे स्टेशन पहुंची। उन्होंने बताया कि वड़ोदरा प्रशासन द्वारा भेजी गई श्रमिकों की सूची और उतरे मजदूरों में काफी अंतर पाया गया। फिर भी स्टेशन में ही स्वाथ्य परीक्षण के बाद उन्हें सरकारी बसों से उनके गंतव्य जिलों के लिए रवाना कर दिया गया है। अब वहां सभी मजदूर क्वारेंटीन सेंटर में रहेंगे।

वहीं, बांदा रेलवे स्टेशन के प्रबंधक एस.के. कुशवाहा ने बताया कि प्रवासी मजदूरों के उतरने के बाद जब रेलवे कर्मचारियों ने ट्रेन की बोगियों की तलाशी ली, तब एक बोगी में एक 75 वर्षीय बुजुर्ग महिला का शव मिला, जिसकी पहचान गोरखपुर जिला निवासी के रूप में हुई है। उन्होंने बताया कि मृत महिला के शव को जिला प्रशासन पोस्टमॉर्टम के लिए सरकारी अस्पताल ले गया है।

इस बीच अस्पताल से जानकारी मिली है कि पोस्टमॉर्टम ड्यूटी में तैनात चिकित्सकों ने बिना सैंपल जांच कराए महिला के शव का पोस्टमॉर्टम करने से मना कर दिया है। नाम न छापने की शर्त पर एक चिकित्सक ने कहा कि हो सकता है कि मृत महिला कोविड-19 से संक्रमित रही हो, ऐसे में उसे छूने से हम लोग भी संक्रमित हो सकते हैं। वहीं जिले के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. संतोष कुमार ने कहा, "वैसे तो उम्रदराज महिला की मौत स्वाभाविक लग रही है। पर, जांच के लिए उसका सैंपल लिया जाए या नहीं, इसका फैसला लिया जाना अभी बाकी है। फिलहाल शवगृह में उनका शव रखवा दिया गया है।"

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia