सीमा पर तनाव के बीच चुनाव चुनाव आयोग ने कहा- तय समय पर होंगे लोकसभा चुनाव 

देश के मुख्य निर्वाचन आयुक्त(सीईसी) सुनील अरोड़ा ने शुक्रवार को साफ कर दिया कि, लोकसभा चुनाव समय पर ही होंगे। चुनाव आयोग इसके लिए पूरी तरह तैयार है। चुनाव आयोग जल्द ही लोकसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा करेगा।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

मुख्य निर्वाचन आयुक्त सुनील अरोड़ा ने शुक्रवार को कहा कि भारत और पाकिस्तान के बीच मौजूदा तनाव का अगामी लोकसभा चुनाव पर कोई असर नहीं पड़ेगा। उन्होंने आगे कहा कि लोकसभा चुनाव अपने तय समय पर ही होगा। खबरों के मुताबिक, चुनाव आयोग मार्च के पहले हफ्ते में तारीखों का ऐलान कर सकता है।

खबरों के मुताबिक, लखनऊ में एक कार्यक्रम में सुनील अरोड़ा जब सवाल पूछा गया कि जम्मू- कश्मीर के पुलवामा में हुए आंतकी हमले और उसके बाद पाकिस्तान स्थित जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी शिविरों पर भारत के हमले के बाद उपजे तनाव के बीच क्या चुनाव को रद्द किया जा सकता है। तब उन्होंने जवाब देते हुए कहा कि चुनाव अपने समय पर होंगे।

लोकसभा चुनाव की तिथि की संभावित अधिसूचना के बारे में पूछे जाने पर अरोड़ा ने कहा कि मीडिया और देश को प्रेस वार्ता के जरिए इसकी जानकारी दे दी जाएगी। साथ ही सुनील अरोड़ा ने कहा कि अब उम्मीदवारों को विदेशों में स्थित संपत्तियों का विवरण भी देना होगा। अरोड़ा ने कहा, “अब पहली बार ऐसा हो रहा है कि प्रत्याशियों को विदेशों में स्थित अपनी संपत्ति का विवरण देना पड़ेगा। इसमें पैन कार्ड के साथ शपथ-पत्र देना होगा।” उन्होंने आगे कहा कि इसकी आयकर विभाग से जांच कराई जाएगी और इसमें विसंगतियां मिलने पर इसे आयोग की वेबसाइट पर अपलोड किया जाएगा।

अरोड़ा ने आगे कहा, “इस बार प्रत्याशियों को अपनी 5 वर्ष की आय का विवरण देना होगा, जिसमें स्वयं, पत्नी, बच्चों (बेटा-बेटी) की संपत्ति के विवरण शामिल होंगे।”

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;