नफरत को हराने का सही मौका है चुनाव, वोट की कीमती ताकत से नफरती तत्वों को आगे बढ़ने से रोकेंः राहुल गांधी

कांग्रेस ने कहा कि लिंग, धर्म, क्षेत्र, व्यवसाय, शारीरिक विशेषताओं आदि के आधार पर लोगों को स्पष्ट रूप से लक्षित करके बीजेपी हेट फैक्ट्री न केवल उनकी गोपनीयता, उनकी गरिमा का उल्लंघन करती है, बल्कि पूरी तरह से हमारी संवैधानिक नैतिकता का भी उल्लंघन करती है।

फाइल फोटोः सोशल मीडिया
फाइल फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने उत्तर प्रदेश, पंजाब समेत पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव को नफरत को हराने का सही मौका बताया है। उन्होंने चुनाव तारीखों के ऐलान पर आज कहा कि नफरत को हराने का सही मौका हैं चुनाव। चुनाव आयोग ने शनिवार को पांच राज्यों में चुनाव की तारीखों का ऐलान किया है, जिनमें से चार राज्यों में बीजेपी और एक पंजाब में कांग्रेस की सरकार है।

कांग्रेस देश में नफरत फैलाने वाले अभियानों की आलोचना करती रही है और आरोप लगाती रही है कि इसके पीछे बीजेपी का हाथ है। कांग्रेस ने आज कहा, "बस हो गया। बीजेपी हैट फैक्ट्री को पूरे देश के सामने सफाई देनी चाहिए और यह स्वीकार करना चाहिए कि उन्होंने हमारे समाज को किस हद तक नुकसान पहुंचाया है। नहीं तो हम करेंगे।"


कांग्रेस ने ट्वीट्स की एक श्रृंखला में कहा, "लिंग, धर्म, क्षेत्र, व्यवसाय, शारीरिक विशेषताओं आदि के आधार पर व्यक्तियों को स्पष्ट रूप से लक्षित करके, बीजेपी हैट फैक्ट्री न केवल उनकी गोपनीयता का उल्लंघन करता है, न केवल उनकी गरिमा का उल्लंघन करता है, बल्कि पूरी तरह से हमारी संवैधानिक नैतिकता का उल्लंघन भी करती है।"

कांग्रेस ने कहा, "ताजा रिपोर्ट के खुलासे से साफ है कि कैसे बीजेपी हैट फैक्ट्री अभिव्यक्ति और बोलने की स्वतंत्रता के आपके अधिकार को दबाती है। यदि आप एक ऐसे नागरिक हैं जो सोशल मीडिया के माध्यम से सत्ता से सच बोलने की हिम्मत करते हैं, तो टेक फॉग के माध्यम से उत्पन्न फर्जी खातों की एक सेना आपके खिलाफ सामने आती है, जो जीवन को नष्ट करने की धमकी देती है।"

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia