लोकसभा चुनाव LIVE: 10 विपक्षी दल पहुंचे सुप्रीम कोर्ट, 50 फीसदी वोटिंग की जांच बैलेट पेपर से कराने की मांग

लोकसभा चुनाव से पहले 10 से अधिक विपक्षी दल गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट पहुंचे। इन सभी ने मांग की कि चुनावी नतीजों से पहले 50 फीसदी वोटिंग की जांच बैलेट पेपर से कराई जाए।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

नवजीवन डेस्क

14 Mar 2019, 6:50 PM

10 विपक्षी दल पहुंचे सुप्रीम कोर्ट, 50 फीसदी वोटिंग की जांच बैलेट पेपर से कराने की मांग

लोकसभा चुनाव से पहले 10 से अधिक विपक्षी दल गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट पहुंचे। इन सभी ने मांग की कि चुनावी नतीजों से पहले 50 फीसदी वोटिंग की जांच बैलेट पेपर से कराई जाए।

14 Mar 2019, 4:35 PM

ओडिशा: नबरंगपुर से बीजेडी सांसद बलभद्र माझी ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दिया

लोकसभा चुनाव से पहले ओडिशा में बीजेडी को बड़ा झटका लगा है। नबरंगपुर से बीजेडी सांसद बलभद्र माझी ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है।

14 Mar 2019, 4:24 PM

16 से 19 मार्च के बीच चुनाव आयोग की टीम 4 राज्यों में चुनाव की तेयारियों का जायजा लेने जाएगी

16 से 19 मार्च के बीच चुनाव आयोग की टीम पश्चिम बंगाल, त्रिपुरा, असम और मणिपुर में चुनाव की तैयारियों का जायजा लेने जाएगी।

14 Mar 2019, 4:02 PM

एनसीपी ने जारी की उम्मीदवारों की पहली सूची, लिस्ट में सुप्रिया सुले का नाम

एनसीपी ने लोकसभा चुनाव के प्रत्याशियों की पहली सूची जारी कर दी है। महाराष्ट्र के बारामती से शरद पवार की बेटी सुप्रिया सुले को उम्मीदवार बनाया गया है। वहीं उत्तर पूर्व मुंबई से पार्टी ने एक बार फिर संजय दिन पाटिल को प्रत्याशी बनाया है। हातकणंगले लोकसभा सीट के लिए राजू शेट्टी की पार्टी स्‍वाभिमानी शेताकरी संगठन का समर्थन करेगी एनसीपी।

  • सुप्रिया सुले- बारामती
  • धनंजय महाडिक- कोल्हापुर
  • आनंद परांजपे- ठाणे
  • सुनील तत्कारे- रायगड़
  • बाबाजी पाटिल- कल्याण
  • संजय दीना पाटिल- मुंबई उत्तर पूर्व
  • मोहम्मद फैसल- लक्षद्वीप
14 Mar 2019, 3:51 PM

देश भर में बीजेपी की हालात खराब, उसे सत्‍ता जाने का सता रहा है डर- मायावती

बहुजन समाज पार्टी अध्‍यक्ष मायावती ने गुरुवार को लोकसभा चुनाव के लिए अपने प्रत्‍याशियों के नामों को अंतिम रूप देने के लिए बैठक की। इस बैठक में मायावती ने कहा, “सत्‍तारूढ़ बीजेपी न केवल जातिवादी, सांप्रदायिक और गरीब विरोधी पार्टी है बल्कि साम, दाम, दंड, भेद का इस्‍तेमाल करके चुनाव जीतने में विश्‍वास करती है।”

उन्होंने आगे कहा, “देशभर में बीजेपी की हालत खराब है और सत्‍ता जाने का डर बीजेपी नेतृत्‍व को सताने लगा है। बीजेपी की वर्तमान केंद्र सरकार वास्‍तव में झूठे वायदों और वादाखिलाफी की सरताज निकली। बीजेपी के राज में आम जनता मंहगाई की मार झेल रही है। मायावती ने कार्यकर्ताओं से अपील की कि वे चुनाव के दौरान ईवीएम का खासतौर पर ध्‍यान रखें।”

14 Mar 2019, 2:50 PM

अखिलेश यादव का ऐलान, बीएसपी के साथ मिलकर एसपी करेगी चुनाव प्रचार

लोकसभा चुनाव में प्रचार को लेकर समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ऐलान किया है। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव के प्रचार के लिए समाजवादी पार्टी और बीएसपी संयुक्त रैलियां करेंगी।

14 Mar 2019, 2:15 PM

लोकसभा चुनाव की तैयारी को लेकर चुनाव आयोग ने बुलाई बैठक

लोकसभा चुनाव की तैयारी के लिए आज चुनाव आयोग ने भी एक अहम बैठक बुलाई है। चुनाव आयोग आज सभी राज्यों के मुख्य चुनाव आयुक्त और चुनाव पर्यवेक्षक के साथ तैयारियों पर चर्चा करेगा।

14 Mar 2019, 1:19 PM

बीजेपी में शामिल हुए टीएमसी नेता अर्जुन सिंह

14 Mar 2019, 12:59 PM

बिहार: पटना में बिहार बीजेपी इलेक्शन कमेटी की अहम बैठक

लोकसभा चुनाव के मद्देनजर पटना में बिहार बीजेपी चुनाव समिति की अहम बैठक हो रही है। इस बैठक में पार्टी के बड़े नेता पहुंचे हैं।

14 Mar 2019, 12:56 PM

उम्मीदवारों की शैक्षिक योग्यता और उम्र सीमा से जुड़ी याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में होली बाद सुनवाई

सुप्रीम कोर्ट उम्मीदवारों की शैक्षिक योग्यता और उम्र सीमा से जुड़ी याचिका पर होली के बाद सुनवाई करेगा।

14 Mar 2019, 12:53 PM

कर्नाटक: सामूहिक विवाह समारोह में चुनावी जागरुकता अभियान

चुनाव आयोग के अधिकारियों ने कर्नाटक के कोप्पल जिले के हट्टी गांव में एक सामूहिक विवाह समारोह में ईवीएम और वीवीपीएटी के उपयोग के बारे में जानकारी दी। शादी में मौजूद मेहमान भी जन जागरूकता अभियान में शामिल हुए।

14 Mar 2019, 12:49 PM

अब देश को प्रचार मंत्री नहीं नया प्रधान मंत्री चाहिए: अखिलेश यादव

14 Mar 2019, 12:41 PM

बीएसपी प्रमुख मायावती की लखनऊ में अहम बैठक, प्रत्याशियों की सूची जारी करने को लेकर चर्चा

बीएसपी प्रमुख मायावती लखनऊ में एक बैठक कर रही हैं। खबरों के मुताबिक, इस बैटक में लोकसभा चुनाव के लिए टिटक जारी करने को लेकर चर्चा हो रही है। बताया जा रहा है कि टिकट फइनल करने के बाद मायावती सूची जारी करेंगी।

14 Mar 2019, 11:35 AM

केंद्र में कांग्रेस की सरकार बनी तो न्यूनतम आमदनी का प्रावधान करेंगे: राहुल गांधी

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि उनकी पार्टी ने बड़ा फैसला लिया है। राहुल गांधी ने कहा कि केंद्र में कांग्रेस की सरकार बनी तो हम न्यूनतम आमदनी का प्रावधान करेंगे।

14 Mar 2019, 11:33 AM

रोजगार का स्तर सुधारने के लिए छोटे उद्योगपतियों को पैसे देने की जरूरत: राहुल गांधी

राहुल गांधी ने कहा कि अगर देश के लोगों को रोजगार देना है और बैंकिंग सिस्टम को सुधारना है तो इसके लिए कई कदम उठाने होंगे। राहुल गांधी ने कहा कि पीएम मोदी जो पैसा नीरव मोदी, मेहुल चोकसी और विजय माल्या जैसे चंद उद्योगपतियों को दे देत हैं, उस पैसे को छोटे उद्योगपतियों को देना पड़ेगा, क्योंकि छोटे उद्योगपति ही देश में रोजगार पैदा करेंगे न कि नीरव मौदी और मेहुल चोकसी जैसे लोग। उन्होंने कहां कि केंद्र में कांग्रेस की सरकार आई तो इन बातों का ध्यान रखा जाएगा।

14 Mar 2019, 11:25 AM

मोदी सरकार ने चंद उद्योगपतियों को देश का लाखों करोड़ रुपये दे दिया: राहुल गांधी

राहुल गांधी ने कहा कि पीएम मोदी ने लाखों करोड़ रुपये चंद उद्योगपतियों को दे दिया। राहुल ने कहा कि मोदी सरकार ने किसानों का एक रुपया भी माफ नहीं किया। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि अगर मोदी लाखों करोड़ रुपये चंद उद्योगपतियों को दे सकते हैं तो देश के उस तबके को क्यों नहीं दे सकते, जिन्हें इसकी ज्यादा जरूरत है।

14 Mar 2019, 11:10 AM

केरल के मछुआरों से राहुल का वादा- केंद्र में कांग्रेस सरकार बनते ही मत्स्य मंत्रालय का करेंगे गठन

देश के मछुआरे कई परेशानियों से जूझ रहे हैं, लेकिन मोदी सरकार में उनकी सुनवाई नहीं हो रही है। राहुल गांधी ने कहा कि आपकी परेशानी तभी सुलझ सकती है, जब सरकार में कोई आपका एक नुमाइंदा हो। उन्होंने कहा कि मेरा आपसे वादा है कि जब केंद्र में कांग्रेस पार्टी की सरकार बनेगी तो इस संबंध में एक मंत्रालय का गठन किया जाएगा, जो इन परेशानियों को दूर करने के लिए कदम उठाएगा। उन्होंने कहा कि मैं मोदी की तरह झूठे वादे नहीं करता। राहुल गांधी ने कहा कि सरकार बनते ही मछुआरे से संबंधित मंत्रालय का गठन किया जाएगा।

14 Mar 2019, 11:00 AM

मोदी सरकार में सिर्फ उद्योगपतियों की आवाज सुनी जाती है: राहुल गांधी

‘मछुआरों की संसद’ में राहुल गांधी ने कहा कि मोदी सरकार में उद्योगपतियों की आवाज आसानी से सुनी जाती है, लेकिन किसानों मछुआरों और विभिन्न समुदायों को अपनी आवाज सरकार तक पहुंचाने जद्दोजहद करनी पड़ती है।

14 Mar 2019, 10:54 AM

केरल के त्रिप्रयार में ‘मछुआरों की संसद’, राहुल गांधी कर रहे हैं संवाद

केरल के त्रिप्रयार में ‘मछुआरों की संसद’ कार्यक्रम में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी मछुआरों से संवाद कर रहे हैं।

14 Mar 2019, 10:38 AM

यूपी: शाहजहांपुर में स्कूली छात्रों ने मतदाताओं को जागरूक करने के लिए चलाया अभियान

यूपी के शाहजहांपुर में प्रशासन ने स्कूली छात्रों की मदद से लोकसभा चुनाव से पहले मतदाताओं को जागरूक करने के लिए जिले में एक अभियान चलाया है।

14 Mar 2019, 10:24 AM

केरल के कोझीकोड में राहुल भरेंगे चुनावी हुंकार, त्रिप्रयार में मछुआरों की संसद से होगी शुरुआत

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आज केरल में कई कार्यक्रमों में शामिल होंगे। उनके कार्यक्रम की शुरुआत त्रिशूर के त्रिप्रयार में ‘‘मछुआरों की संसद” से होगी। जिसके बाद वो कन्नूर जाएंगे जहां वह युवा कांग्रेस नेता सुहैब के परिवार से मिलेंगे जिसकी कथित रूप से हत्या कर दी गई थी। इसके बाद राहुल गांधी आज कोझीकोड में कार्यकर्ताओं की एक विशाल रैली को भी संबोधित करेंगे।

लोकप्रिय