चुनावी घमासान: कैराना में बिना नंबर प्लेट की कार में मिली EVM, मचा हड़कंप, DM बोले- ये सुरक्षा प्रोटोकॉल का उल्लंघन

जिस कार में ईवीएम मशीन मिली उसमें जोनल मजिस्ट्रेट कैराना विधानसभा का स्टीकर लगा था। समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं को शामली-पानीपत हाईवे पर ये गाड़ी मिली।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

यूपी के कैराना से एक बड़ी खबर सामने आई है। यहां बिना नंबर प्लेट वाली कार में ईवीएम मशीन मिला है, जिसके बाद हड़कंप मच गया है। इस घटना के बाद कैराना से समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी नाहिद हसन की बहन इकरा हसन मौके पर पहुंचीं और विरोध जताया। बता दें कि 10 फरवरी को कैराना में विधान सभा चुनाव के लिए वोटिंग हुई थी।

जिस कार में ईवीएम मशीन मिली उसमें जोनल मजिस्ट्रेट कैराना विधानसभा का स्टीकर लगा था। समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं को शामली-पानीपत हाईवे पर ये गाड़ी मिली। इंडिया टुडे/आज तक की रिपोर्ट के अनुसार इन कार्यकर्ताओं के साथ स्थानीय एसडीएम भी मौजूद थे। इसके बाद ईवीएम जिला मजिस्ट्रेट के सामने खोली गई। जिन्होंने इस बात को स्वीकार किया की ये चुनाव सुरक्षा प्रोटोकॉल का उल्लंघन है।


गौरतलब है कि यूपी में 7 चरणों में विधान सभा चुनाव होगा. 10 फरवरी को पहले चरण का चुनाव संपन्न हुआ। यूपी में अब 14 फरवरी, 20 फरवरी, 23 फरवरी, 27 फरवरी, 3 मार्च और 7 मार्च को वोटिंग होनी है. विधान सभा चुनाव के नतीजे 10 मार्च को घोषित होंगे।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 11 Feb 2022, 9:51 AM