ग्रिड फेल होने के 2 घंटे बाद मुंबई में आई बिजली, महाराष्ट्र सरकार ने पूरे मामले की जांच के दिए आदेश

मुंबई टाउनशिप में बिजली की आपूर्ति करने वाली कंपनी बेस्ट एक बयान कि बिजली की आपूर्ति करने वाले प्लांट से ग्रिड फेल होने की वजह से बिजली सप्लाई बाधित हुई। बेस्ट ने अपने बयान में कहा कि टाटा कडुना में ग्रिड फेल होने की वजह से बिजली आपूर्ति बाधित हुई।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

हैदर अली खान

ग्रिड फेल होने से मुंबई समेत कई हिस्सों में बिजली गुल होने के मामले में महाराष्ट्र सरकार ने जांच के आदेश दे दिए हैं। मुंबई में ग्रिड फेल होने के 2 घंटे बाद बिजली आ गई है। सुबह 10 बजकर 15 मिनट पर मुंबई महानगरीय क्षेत्र में ग्रिड फेल हो गई थी। ऐस में मुंबई बांद्रा, कोलाबा, माहिम इलाके में बिजली गुल हो गई थी। मुंबई टाउनशिप में बिजली की आपूर्ति करने वाली कंपनी बेस्ट एक बयान कि बिजली की आपूर्ति करने वाले प्लांट से ग्रिड फेल होने की वजह से बिजली सप्लाई बाधित हुई। बेस्ट ने अपने बयान में कहा कि टाटा कडुना में ग्रिड फेल होने की वजह से बिजली आपूर्ति बाधित हुई।

वहीं, महाराष्ट्र के ऊर्जा मंत्री नितिन राउत ने कहा था, “कलवा-पडघे बिजलीघर के सर्किट- 2 में तकनीकी गड़बड़ के कारण, ठाणे और मुंबई के बीच के क्षेत्र को बिजली कटौती का सामना कर रहे हैं। हमारे कर्मचारी इस पर काम कर रहे हैं और एक घंटे या 45 मिनट में बिजली बहाल कर दी जाएगी।”

ग्रिड फेल होने की वजह से मुंबई के पूर्वी, पश्चिमी, उपनगर और ठाणे के कई इलाकों में बिजली की सप्लाई बाधित हुई। बिजली सप्लाई बाधित होने से ट्रेन सेवाओं पर भी असर पड़ा। मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी की से जारी एक बयान में कहा कि ग्रिड फेल होने के कारण मुंबई उपनगरीय ट्रेन सेवाएं बाधित हुईं जो अब चल पड़ी हैं।


बिजली सप्लाई बाधित होने से मुंबई के कई स्टेशनों पर ट्रेनें रुक गई थीं। यात्री ट्रेनों में ही फंस गए थे। एक यात्री ने बताया, "मैं ऑफिस के लिए जा रहा था, लेकिन अभी घोषणा हुई कि बिजली की दिक्कत है इसलिए ट्रेन नहीं चलेगी। मैं यहां पिछले 1 घंटे से फंसा हूं।"

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 12 Oct 2020, 11:05 AM