शिव'राज' में लोगों को महंगाई का एक और झटका! महंगी हुई बिजली, कमलनाथ बोले- यही है बीजेपी की हकीकत

राज्य के बिजली नियामक आयोग ने बिजली की दरों में 2.64 प्रतिशत की बढ़ोतरी करने के आदेश जारी कर दिए हैं। नई दरें इसी माह की आठ तारीख से लागू हो जाएंगी।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

आईएएनएस

मध्य प्रदेश में डीजल-पेट्रोल की बढ़ती कीमतों के बीच आम उपभोक्ता को एक और झटका लगा है, क्योंकि बिजली की दरों में इजाफा कर दिया गया है। यह दरें इसी माह से लागू होने वाली हैं। बिजली की दरों में हुई बढ़ोत्तरी पर कांग्रेस ने सरकार पर हमला बोला है।

राज्य के बिजली नियामक आयोग ने बिजली की दरों में 2.64 प्रतिशत की बढ़ोतरी करने के आदेश जारी कर दिए हैं। नई दरें इसी माह की आठ तारीख से लागू हो जाएंगी। बिजली की दरों में बढ़ोत्तरी का बड़ा असर घरेलू उपभोक्ता पर पड़ने वाला है। साथ ही औद्योगिक बिजली की दरें भी बढ़ाई गई हैं।

बिजली के नए टैरिफ में घरेलू बिजली की दरें सबसे अधिक बढ़ाई गई हैं। 50 यूनिट तक 3.2 प्रतिशत तो 100 यूनिट तक बिजली की खपत करने वालों की बिजली दरों में 3.7 प्रतिशत की बढ़ोतरी की गई है।

बिजली दरों में हुई बढ़ोत्तरी पर कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कमल नाथ ने राज्य सरकार को आड़े हाथों लिया है। उन्होंने कहा, जनता पहले से ही पेट्रोल-डीजल-रसोई गैस-खाद्य पदार्थों की बढ़ती कीमतों से परेशान है और अब प्रदेश में बिजली भी महंगी कर दी गयी है। प्रदेश में बिजली की दरो में औसतन 2.64 प्रतिशत की वृद्धि की गयी है।

उन्होंने आगे कहा, एक तरफ जनता महंगाई से राहत की मांग कर रही है, दूसरी तरफ भाजपा सरकार लगातार महंगाई बढ़ाकर जनता की कमर तोड़ने का काम कर रही है। हमारी सरकार ने प्रदेश में उपभोक्ताओं को सस्ती बिजली देकर एक क्रांतिकारी कदम उठाया था लेकिन जब से प्रदेश में शिवराज सरकार आई है, आम उपभोक्ताओं को हजारों रुपए के बिल थमाये जा रहे हैं और अब बिजली दरों में भी वृद्धि कर दी गई है।

कमल नाथ ने भाजपा सरकार के महंगाई कम करने वाले नारों का जिक्र करते हुए कहा, जो लोग चुनाव के पूर्व अबकी बार महंगाई से राहत वाली सरकार का नारा देते थे, यह उनकी हकीकत व वास्तविकता है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia