एलन मस्क ने बदला ट्विटर का लोगो, नीली चिड़िया की जगह अब दिखने लगा Doge, जानें कौन है ये डॉगी?

एलन मस्क ने एक फोटो ट्वीट की। इसमें एक डॉगी नजर आ रहा था। डॉगी कार की ड्राइविंग सीट पर बैठा हुआ है और वह ट्रैफिक पुलिस को अपना लाइसेंस दिखा रहा है। इस लाइसेंस में नीली चिड़िया (ट्विटर का पुराना लोगो) की फोटो है। जिसके बाद डॉगी ट्रैफिक पुलिस से कह रहा है, “ये पुरानी फोटो है”।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

ट्विटर के सीईओ बनने के बाद से एलन मस्क लगातार बदलाव कर रहे हैं। सोमवार देर रात मस्क ने एक और बदलाव कर दिया, जिससे लोग हैरान हो गए। एलन मस्क ने ट्विटर की पहचान बन चुके ब्लू-बर्ड लोगो को हटा दिया। इसके जगह लोगों को Doge (डॉगी) की तस्वीर दिखाई देने लगी।

देर रात करीब 12:20 बजे एलन मस्क ने एक फोटो ट्वीट की। इसमें एक डॉगी नजर आ रहा था। डॉगी कार की ड्राइविंग सीट पर बैठा हुआ है और वह ट्रैफिक पुलिस को अपना लाइसेंस दिखा रहा है। इस लाइसेंस में नीली चिड़िया (ट्विटर का पुराना लोगो) की फोटो है। जिसके बाद डॉगी ट्रैफिक पुलिस से कह रहा है, “ये पुरानी फोटो है”।


एलन मस्क ने ये फैसला क्यों किया?

आधिकारिक रूप से तो इस बदलाव के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है, लेकिन मस्क का एक ट्वीट तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें उन्होंने ट्विटर खरीदने से पहले एक यूजर से ट्विटर खरीदने और लोगो बदलने का वादा किया था। इन ट्वीट्स पर मस्क ने फिर प्रतिक्रिया दी है।

आखिर कौन है वो कुत्ता?

ट्विटर का लोगो बदले जाने के बाद डॉजकॉइन ने ट्वीट कर बताया कि इस कुत्ते का नाम काबोसु है। यह जापान के सकुरा में अपने मालिक अत्सुको सातो के साथ रहता है। अत्सुको सातो ने साल 2010 में अपने ब्लॉग पर काबोसु की तस्वीरें अपलोड की थीं। इसके मालिक आत्सुको ने इसकी एक खास पोज में तस्वीर अपने ब्लॉग में डाली तो यह डोज के नाम से मशहूर हो गई। इस फोटो में काबोसु को तिरछी निगाहों से देखते और एक बनावटी तौर पर हंसते देखा जा सकता है। बाद में बिटकॉइन जैसी अन्य क्रिप्टोकरेंसी पर मज़ाक उड़ाने के लिए इसकी तस्वीरों का इस्तेमाल मीम्स में किया जाने लगा। डॉजकॉइन ने बताया कि काबोसु एक रेस्क्यू डॉग है।


बता दें कि जब देर रात यूर्जस ने अचानक ट्विटर का लोगो बदला हुआ देखा तो लगा कि ट्विटर हैक हो गया, लेकिन बाद में एलन मस्क और डॉजकॉइन क्रिप्टोकरेंसी की ट्विटर हैंडल से एक के बाद एक ट्वीट से साबित हो गया कि अब ट्विटर का लोगो हमेशा के लिए बदल गया है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia