शर्मनाक...! यूपी में नग्न हालत में 2 किलोमीटर पैदल चलकर घर पहुंची नाबालिग गैंगरेप पीड़िता, योगी राज में क्या हो रहा?

उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में इंसानियत तो एक झकझोरने वाली घटना सामने आई है। एक नाबालिग लड़की नग्न हालत में घर पहुंचने के लिए मुरादाबाद-ठाकुरद्वारा रोड पर लगभग दो किलोमीटर तक चलती हुई दिखाई दे रही है। बताया जा रहा है कि पांच लोगों ने इस लड़की का अपरहरण कर इसके साथ गैंगरेप किया।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

योगी सरकार में एक शर्मनाक घटना सामने आई है। सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें एक नाबालिग लड़की नग्न हालत में घर पहुंचने के लिए मुरादाबाद-ठाकुरद्वारा रोड पर लगभग दो किलोमीटर तक चलती हुई दिखाई दे रही है। बताया जा रहा है कि पांच लोगों ने इस लड़की का अपरहरण कर इसके साथ गैंगरेप किया। वीडियो में कुछ राहगीर लड़की की मदद करने के बजाय मूकदर्शक बने खड़े नजर आ रहे हैं, जबकि अन्य ने उसकी वीडियो बना रहे हैं।

पीड़िता ने सुनाई आपबीती

रिपोर्ट्स के मुताबिक, घटना दो सप्ताह पहले की है, लेकिन वायरल वीडियो अब सामने आया है।

लड़की के रिश्तेदार ने कहा, "जब वह घर लौटी तो उसका बहुत खून बह रहा था और उसने हमें आपबीती सुनाई।"

इसके बाद उन्होंने शिकायत दर्ज करने के लिए पुलिस से संपर्क किया, लेकिन जब तक जिला पुलिस प्रमुख एसएसपी हेमंत कुटियाल के सामने मामला नहीं उठाया गया, तब तक कोई कार्रवाई शुरू नहीं हुई।

इसके बाद पुलिस हरकत में आई और 7 सितंबर को एफआईआर दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। शिकायतकर्ता ने एफआईआर में यह भी कहा कि आरोपी के परिवार वालों ने उसे जान से मारने की धमकी दी है।


मेले में अपहरण के बाद हुई हैवानियत

मुरादाबाद पुलिस के अनुसार, लड़की पड़ोस के गांव में एक मेले में शामिल होने गई थी, जब पांच लोगों ने उसका अपहरण कर लिया और उसके साथ बलात्कार किया। उसकी चीख-पुकार सुनकर एक ग्रामीण मौके पर पहुंचा लेकिन तब तक पांचों आरोपी उसके कपड़े और अन्य सामान लेकर फरार हो चुके थे।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) संदीप कुमार मीणा ने कहा, "धारा 376डी (सामूहिक बलात्कार) और पॉक्सो अधिनियम के तहत एफआईआर दर्ज की गई है। हमने 15 सितंबर को एक आरोपी को गिरफ्तार किया था। आगे की जांच जारी है।"

प्रियंका गांधी ने पूछा था- कब जागेगी सरकार?

बीते दिनों कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने यूपी में हो रहे महिलाओं पर अत्याचार को लेकर योगी सरकार पर निशाना साधाा था। उन्होंने 'लखीमपुर की घटना को जिक्र करते हुए कहा था कि दो बहनों की हत्या की घटना दिल दहलाने वाली है। परिजनों का कहना है कि उन लड़कियों का दिनदहाड़े अपहरण किया गया था।

उन्होंने आगे कहा था कि 'रोज अखबारों और टीवी में झूठे विज्ञापन देने से कानून व्यवस्था अच्छी नहीं हो जाती. आखिर उत्तर प्रदेश में महिलाओं के खिलाफ जघन्य अपराध क्यों बढ़ते जा रहे हैं? कब जागेगी सरकार?'

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia