कर्मचारियों की गई नौकरी, EPF अकाउंट बंद, राहुल का मोदी सरकार पर हमला, कहा- रोजगार मिटाओ अभियान की एक और उपलब्धि!

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बेरोजगारी को लेकर एक बार फिर मोदी सरकार को घेरा है। उन्होंने ट्वीट करके कहा कि आपकी नौकरी गयी और EPF अकाउंट बंद करना पड़ा। केंद्र सरकार के रोज़गार मिटाओ अभियान की एक और उपलब्धि!

फोटो: Getty Images
फोटो: Getty Images
user

विनय कुमार

कोरोना महामारी की वजह से मोदी सरकार द्वारा लगाए गए लॉकडाउन में कई लोगों की नौकरी चली गई। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बेरोजगारी को लेकर एक बार फिर मोदी सरकार को घेरा है। उन्होंने ट्वीट करके कहा कि आपकी नौकरी गयी और EPF अकाउंट बंद करना पड़ा। केंद्र सरकार के रोज़गार मिटाओ अभियान की एक और उपलब्धि!

राहुल गांधी ने ट्वीट के साथ 'नवजीवन' की खबर को शेयर किया है, जिसमें लिखा गया है कि कोरोना महामारी के दौरान लाखों कर्मचारी बेरोजगार हो गए। पिछले 9 महीने में 71 लाख ईपीएफ खाते बंद हुए हैं। गौरतलब है कि ईपीएफओ के आंकड़ों के अनुसार, चालू वित्त वर्ष 2020-21 के आरंभिक नौ महीने यानी अप्रैल से दिसंबर के दौरान 71,01,929 भविष्य निधि के खाते बंद किए गए जो कि एक साल पहले की समान अवधि के दौरान बंद किए गए खातों की संख्या 66,66,563 से 6.5 फीसदी अधिक है। यह जानकारी श्रम एवं रोजगार राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) संतोष गंगवार ने लोकसभा में एक अतारांकित प्रश्न के लिखित जवाब में दी है।

लोकसभा सदस्य अब्दुल खालेक के सवाल का जवाब देते हुए श्रम एवं रोजगार राज्यमंत्री ने सदन को बताया था कि 2020 के अप्रैल से लेकर दिसंबर तक ईपीएफ के 71,01,929 खाते बंद किए गए।

इसे भी पढ़ें: कोरोना महामारी में लाखों वेतनभोगी कर्मचारियों की गई नौकरी! 9 महीने में 71 लाख ईपीएफ खाते बंद

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 18 Mar 2021, 11:48 AM