केरल: कन्नूर में पुलिस कमांडो और माओवादियों के बीच मुठभेड़, जंगल में हुई गोलाबारी

माओवादियों से निपटने के लिए गठित थंडरबोल्ट दस्ता सोमवार सुबह घने जंगलों में नियमित निगरानी पर था, जब उन्होंने दो माओवादियों को देखा, जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हुई।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

केरल पुलिस और माओवादियों के बीच कन्नूर जिले में मुठभेड़ हुई है। माओवादियों ने जंगल के अंदर पुलिस पर फायरिंग की, जिसके बाद जवाबी कार्रवाई की गई। अधिकारियों के अनुसार, माओवादियों से निपटने के लिए गठित थंडरबोल्ट दस्ता सोमवार सुबह घने जंगलों में नियमित निगरानी पर था, जब उन्होंने दो माओवादियों को देखा, जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हुई।

स्थानीय लोगों ने बताया कि जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने भी गोलीबारी की जिससे कुछ देर तक गोलीबारी होती रही। आधे घंटे बाद पुलिस ने इलाके का निरीक्षण किया और खून के निशान देखे, साथ ही तीन बंदूकें भी बरामद कीं। पुलिस टीम ने कहा कि उनकी टीम के किसी भी सदस्य को कोई चोट नहीं आई है। समझा जाता है कि गोलीबारी के बाद माओवादी कर्नाटक की सीमा से लगे घने जंगलों में भाग गए। पुलिस ने 30 अक्टूबर के बाद अपनी निगरानी बढ़ा दी है, जब वन निरीक्षक पर पांच सदस्यीय माओवादी गिरोह ने गोलीबारी की थी। पिछले हफ्ते केरल पुलिस ने इसी इलाके से दो माओवादियों को पकड़ा था।


वहीं, पिछले हफ्ते वायनाड के एक वन क्षेत्र में भी थंडरबोल्ट और माओवादियों के बीच गोलीबारी हुई थी। इस मुठभेड़ में दो उग्रवादियों को गिरफ्तार किया गया था।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia