छत्तीसगढ़ के बीजापुर में नक्‍सलियों के साथ जवानों की मुठभेड़, 8 लाख का इनामी नक्सली मारा गया

दोनों ओर से गोलीबारी हुई और नक्सली जंगल में भाग गए। बाद में तलाशी अभियान चलाया गया तो एक नक्सली का शव मिला है, जिसकी पहचान नागेश के तौर पर हुई है और उसके पास से एके-47 राइफल भी बरामद की गई है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव के दौरान नक्सली गतिविधियां बढ़ाने की लगातार आशंका है और ऐसा होता नजर भी आ रहा है। इसी बीच नक्‍सल प्रभावित बीजापुर जिले के मद्देड़ इलाके में मंगलवार सुबह नक्‍सलियों के साथ जवानों की मुठभेड़ हुई है। इस मुठभेड़ में एक बड़े नक्‍सली मारा गया। मारे गए नक्सली पर आठ लाख का इनाम था। उसके पास से एके-47 राइफल भी बरामद हुई है।

पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार राज्य के बीजापुर इलाके के मददेड़ थाना क्षेत्र के बंदेपुरा गांव के जंगल में नक्सलियों का शिविर होने की सूचना सुरक्षा बलों को मिली। सुरक्षा बल के जवान तलाशी अभियान में लगे थे तभी उनकी नक्सलियों से मुठभेड़ हो गई। एक तरफ सुरक्षा बल के जवान थे तो दूसरी ओर नक्सलियों का दल भी था।


दोनों ओर से गोलीबारी हुई और नक्सली जंगल में भाग गए। बाद में तलाशी अभियान चलाया गया तो एक नक्सली का शव मिला है, जिसकी पहचान नागेश के तौर पर हुई है और उसके पास से एके-47 राइफल भी बरामद की गई है। उस पर आठ लाख का इनाम था और वह एरिया कमेटी का सचिव भी था।

इस मुठभेड़ के बाद जीआरजी, बस्तर फाइटर, एसटीएफ, केंदीय रिजर्व पुलिस बल के जवानों का दल तलाशी अभियान में लगा हुआ है। इस मुठभेड़ में बड़ी संख्या में नक्सलियों के घायल होने की संभावना जताई जा रही है।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia