पीएनबी घोटाला: नीरव मोदी पर कसता शिकंजा, ईडी ने करीबी एसएस वाधवा को किया गिरफ्तार

पीएनबी बैंक के साथ हजारों करोड़ रुपये की धोखाधड़ी करने वाले नीरव मोदी के भरोसेमंद को ईडी ने गिरफ्तार किया है। ईडी के अधिकारी ने बताया कि मुंबई में पूछताछ के बाद वाधवा को गिरफ्तार किया गया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

IANS

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने हीरा कारोबारी नीरव मोदी के भरोसेमंद और फायरस्टार समूह के उपाध्यक्ष श्याम सुंदर वाधवा को गिरफ्तार कर लिया है। नीरव मोदी पंजाब नेशनल बैंक के साथ करोड़ों रुपये के धोखाधड़ी के मामले में फरार हैं। ईडी के अधिकारी ने बताया कि वाधवा को मुंबई में 27 मार्च की रात पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया गया।

बताया जा रहा है कि वाधवा पर नीरव मोदी के स्वामित्व वाली फायरस्टार इंटरनेशनल और फायरस्टार डायमंड इंटरनेशनल के जरिए बेईमानी के साथ लेनदेन की थी।

ईडी ने 24 मार्च को नीरव मोदी से संबंधित 36 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त कर ली थी और सीबीआई के साथ मिलकर पिछले 3 दिनों से मुंबई स्थित नीरव मोदी के आलीशान समुंद्र महल आवास पर छापेमारी कर रही थी। सीबीआई इस मामले में आपराधिक कदाचार की जांच कर रही है।

पीएनबी के साथ धोखाधड़ी के लिए नीरव मोदी और उसके व्यापारिक साझेदार और रिश्तेदार मेहुल चोकसी के खिलाफ मामला दर्ज करने के बाद ईडी और सीबीआई की यह कार्रवाई जांच का हिस्सा है। चोकसी गीतांजलि समूह का मालिक है।

नीरव मोदी और चोकसी पीएनबी द्वारा सीबीआई में उनके खिलाफ पहली शिकायत दर्ज कराने से 1 महीने पहले जनवरी महीने में ही देश छोड़कर भाग गए थे। दोनों अभी भी एजेंसी की पकड़ से दूर हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia