मोइन कुरैशी केस: ईडी ने दिल्ली से सतीश सना को किया गिरफ्तार, राकेश अस्थाना पर लगाया था घूस मांगने का आरोप

ईडी ने विवादित मांस निर्यातक मोइन कुरैशी और अन्यों के खिलाफ धन शोधन की जांच के संबंध में हैदराबाद के कारोबारी सतीश बाबू सना को गिरफ्तार किया है। बता दें कि सतीश बाबू सना ने सीबीआई के पूर्व विशेष निदेशक रहे राकेश अस्थाना पर 5 करोड़ रुपये की घूस मांगने का आरोप लगाया था।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

मांस निर्यातक क मोइन कुरैशी के खिलाफ धन-शोधन जांच के सिलसिले में प्रवर्तन निदेशालय ने दिल्ली से सतीश बाबू सना को गिरफ्तार किया है। प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारियों ने यह जानकारी दी। ईडी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि सना को दिल्ली से धन शोधन निवारण अधिनियम के तहत गिरफ्तार किया गया।

गौरतलब है कि सतीश बाबू सना ने सीबीआई के पूर्व विशेष निदेशक रहे राकेश अस्थाना पर 5 करोड़ रुपये की घूस मांगने का आरोप लगाया था। इसके बाद तत्कालीन सीबीआई निदेशक आलोक वर्मा ने अस्थाना एवं अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया था।

ईडी ने अधिकारियों के साथ कथित भ्रष्टाचार के आरोप में मोइन कुरैशी के खिलाफ साल 2017 में मनी लॉन्ड्रिंग रोधी कानून के तहत आपराधिक मामला दर्ज किया था। सना मोइन कुरैशी का काफी करीबी माना जाता है।


बता दें कि मोईन कुरैशी ने 1993 में रामपुर में एक बूचड़खाने से अपने कारोबार की शुरुआत की थी और 10 साल के भीतर ही वह देश का बड़ा मीट निर्यातक बन गया। सना अब तक मीट कारोबारी मोइन कुरैशी के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय का गवाह था, जिसको अब आरोपी बनाया गया है।

2014 में कुरैशी सुर्खियों में आया था। उसका सबसे पहले नाम तब सामने आया जब यह पता चला कि 15 महीने में कुरैशी कम से कम 70 बार तत्कालीन सीबीआई निदेशक रंजीत सिन्हा के घर पर हाजिरी लगाई थी। इसके बाद आरोपी के साथ बैठक करने को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने सिन्हा को कड़ी फटकार लगाई थी।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia