पाकिस्तानी सिंगर राहत पर ईडी की आफत, विदेशी मुद्रा की तस्करी के आरोप में मिला नोटिस, भारत में शो पर लग सकता है बैन

पाकिस्तानी गायक राहत फतेह अली खान पर विदेशी मुद्रा की स्मगलिंग करने का आरोप लगा है। इस मामले की जांच कर रही ईडी ने राहत फतेह अली खान को फेमा के तहत नोटिस भेजकर जवाब मांगा है।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

पाकिस्तानी सिंगर राहत फतेह अली खान मुश्किलों में फंस गए हैं। राहत फतेह अली खान को प्रवर्तन निदेशालय ने फेमा उल्लंघन मामले में नोटिस भेजा है। उनपर विदेशी मुद्रा की स्मगलिंग करने का आरोप लगा है।

खबरों के मुताबिक, राहत फतेह अली खान को भारत में अवैध तरीके से 3.40 लाख हजार यूएस डॉलर मिले थे। इनमें से राहत ने 2. 25 लाख डॉलर की स्मगलिंग भारत में ही की। बताया जा रहा है कि अगर जांच एजेंसी राहत के जवाब से संतुष्ट नहीं हुई, तो उन्हें स्मगलिंग की गई रकम पर 300 फीसदी जुर्माना देना होगा। अगर वे जुर्माना नहीं देते हैं, तो उन्हें लुकआउट नोटिस दिया जा सकता है। इसके साथ ही भारत में उनके शोज को भी बैन लग सकता है।

बता दें कि इससे पहले साल 2011 में राहत फतेह को दिल्ली एयरपोर्ट से 1.24 डॉलर के साथ पकड़ा गया था। खबरों के मुताबिक, उस समय पाकिस्तानी सिंगर ने इन पैसों से जुड़े कोई दस्तावेज नहीं दिखा पाए थे। जिसके बाद गायक के साथ उनके साथ मौजूद उनके मैनेजर और प्रबंधक को भी पुलिस ने हिरासत में लिया था।

गौरतलब है कि राहत फतेह अली खान ने बॉलीवुड में साल 2003 से करियर की शुरुआत की। उन्होंने फिल्म पाप में ‘लागी तुझसे मन की लगन’ गाना गाया, फिल्म ‘इश्किया’ के गाने ‘दिल तो बच्चा है जी’ के लिए राहत को फिल्म फेयर अवॉर्ड मिल चुका है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 30 Jan 2019, 11:55 AM