क्रिकेट जगत में भी पाकिस्तान की किरकिरी, न्यूजीलैंड के बाद इंग्लैंड टीम ने भी रद्द किया पाक दौरा

क्रिकेट जगत में पाकिस्तान की फिर किरकिरी हुई है। न्यूजीलैंड के बाद इंग्लैंड ने भी अपनी महिला और पुरुष दोनों टीमें के पाकिस्तान दौरे को रद्द करने का ऐलान किया है। न्यूजीलैंड ने दो दिन पहले ही सुरक्षा कारणों से अपना दौरा रद्द कर दिया था।

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने सोमवार को घोषणा की कि उनकी पुरुष और महिला टीमों द्वारा अक्टूबर में पाकिस्तान का दौरा रद्द कर दिया गया है। यह 2005 के बाद पुरुषों की टीम की पहली पाकिस्तान यात्रा होती, वहीं पहली बार महिला टीम का दौरा होता। इससे पहले न्यूजीलैंड की पुरुष टीम ने सुरक्षा चिंताओं का हवाला देते हुए शुक्रवार को पाकिस्तान के साथ सीरीज रद्द करने का फैसला किया था।

ईसीबी ने बयान में कहा, "ईसीबी की 2022 में पुरुषों के भविष्य के दौरे कार्यक्रम के हिस्से के रूप में पाकिस्तान का दौरा करने की एक लंबी प्रतिबद्धता है। इस साल की शुरुआत में, हम अक्टूबर में पाकिस्तान में दो अतिरिक्त टी20 विश्व कप अभ्यास मैच खेलने के लिए सहमत हुए, जिसमें डबल के साथ एक छोटा महिला दौरा शामिल था। ईसीबी बोर्ड ने इस सप्ताह के अंत में पाकिस्तान में इन अतिरिक्त इंग्लैंड महिला और पुरुषों के खेलों पर चर्चा करने के लिए बुलाया और हम पुष्टि कर सकते हैं कि बोर्ड ने अनिच्छा से अक्टूबर के दौरे को रद्द करने का फैसला किया है।"

इंग्लैंड की पुरुष और महिला टीमों को 14 और 15 अक्टूबर को रावलपिंडी में टी 20 मैच खेलने थे। जबकि पुरुष टीम संयुक्त अरब अमीरात में टी 20 विश्व कप के लिए उड़ान भरेगी, वहीं महिला टीम तीन एकदिवसीय मैचों के लिए वापस रहेगी।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के अध्यक्ष रमीज राजा ने ईसीबी के पाकिस्तान की यात्रा नहीं करने के फैसले पर निराशा व्यक्त की। रमीज ने कहा, "इंग्लैंड से निराश, अपनी प्रतिबद्धता से पीछे हटना और अपनी क्रिकेट बिरादरी के एक सदस्य को उस समय विफल करना, जब उसे इसकी सबसे ज्यादा जरूरत थी। पाक टीम के लिए दुनिया की सर्वश्रेष्ठ टीम बनने का समय आ गया है। हम एक बार सर्वश्रेष्ठ बन गए तो टीमों की कतार लग जाएगी।"

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia