बिहार में नगर निकाय चुनाव को लेकर सरगर्मियां तेज, JDU का BJP पर तंज, कहा- असफल हुई साजिश

जेडीयू के अध्यक्ष ललन सिंह ने पूर्व उपमुख्यमंत्री को संबोधित करते हुए लिखा, "सुशील जी, नगर निकाय चुनाव में अति पिछड़े वर्ग के आरक्षण को समाप्त कराने और चुनाव रुकवाने के प्रयास में बीजेपी विफल हो गई है।"

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

बिहार में नगर निकाय चुनाव को लेकर शुरू सियासत रुकने का नाम नहीं ले रही है। इसे लेकर पक्ष और विपक्ष के बीच आरोप प्रत्यारोप जारी है। इस बीच, शनिवार को जेडीयू के अध्यक्ष ललन सिंह ने बीजेपी को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि चुनाव रोकने की बीजेपी की साजिश असफल हो गई। ललन सिंह ने कहा कि नगर निकाय चुनाव में अति पिछड़े वर्ग के आरक्षण को समाप्त कराने और चुनाव रुकवाने के प्रयास में बीजेपी विफल हो गई है।

उन्होंने में अपने ट्विटर अकाउंट से ट्वीट करते हुए पूर्व उपमुख्यमंत्री को संबोधित करते हुए लिखा, "सुशील जी, नगर निकाय चुनाव में अति पिछड़े वर्ग के आरक्षण को समाप्त कराने और चुनाव रुकवाने के प्रयास में बीजेपी विफल हो गई है।"

उन्होंने आगे कहा कि सर्वोच्च न्यायालय में नगर निकाय चुनाव स्थगित कराने एवं एकलपद पर आरक्षण समाप्त करने के लिए एसएलपी दायर कर तुरंत सुनवाई के लिए सर्वोच्च न्यायालय ने अस्वीकार कर दिया। उन्होंने कहा कि बीजेपी की साजिश और षड्यंत्र का पर्दाफाश और प्रयास असफल हो गया है।


गौरतलब है कि सर्वोच्च न्यायालय ने बिहार में होने वाले नगर निकाय चुनाव को लेकर राज्य निर्वाचन अधिकारी द्वारा जारी अधिसूचना पर रोक लगाने से इनकार कर दिया है। न्यायालय ने कहा के तय तिथि पर ही इस मामले की सुनवाई होगी। इधर, बिहार निर्वाचन आयोग ने नगर निकाय चुनाव के लिए तिथि घोषित कर दी है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;