'महुआ मोइत्रा से एथिक्स पैनल ने पूछे गंदे सवाल', विपक्षी सांसदों ने एथिक्स कमेटी की बैठक से किया वाकआउट

महुआ मोइत्रा अपने ऊपर लगे आरोपों के सिलसिले में दूसरी बार समन किए जाने के बाद गुरुवार को एथिक्स कमेटी के सामने पेश हुई। सूत्रों के अनुसार, कमेटी के सदस्य सही सवाल नहीं पूछ रहे थे।

फोटो: Getty Images
फोटो: Getty Images
user

नवजीवन डेस्क

तृणमूल कांग्रेस नेता महुआ मोइत्रा कैश फॉर क्वेरी मामले में गुरुवार को संसद की एथिक्स कमेटी के सामने पेश हुईं। बैठक के तरीके पर सवाल उठाते हुए वो बैठक से बाहर निकली और वाकआउट किया। विपक्षी सांसद भी बैठक से चले आए। उन्होंने मीडिया के सामने कमेटी पर कई आरोप लगाए। जोर देकर कहा गया कि जो भी सवाल उनसे पूछे गए, वो निजी और अनैतिक रहे। उन्होंने सीधे-सीधे पैनल चीफ पर ये आरोप लगाए।

बड़ी बात ये रही कि उस पैनल का हिस्सा कांग्रेस सांसद एन उत्तम कुमार रेड्डी भी रहे, उन्होंने भी मीडिया के सामने एक बयान में कह दिया कि मोइत्रा से पैनल चीफ ने अनैतिक और अभद्र सवाल किए। अब ये कौन से सवाल थे, इसे लेकर कोई जवाब नहीं दिया गया है। जानकारी के लिए बता दें कि पिछले कई दिनों से टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा कैश फॉर क्वेरी मामले में पेश होने गई थीं।


मोइत्रा अपने ऊपर लगे आरोपों के सिलसिले में दूसरी बार समन किए जाने के बाद गुरुवार को एथिक्स कमेटी के सामने पेश हुई। सूत्रों के अनुसार, कमेटी के सदस्य सही सवाल नहीं पूछ रहे थे। सूत्र ने बताया कि कमेटी के सदस्यों ने उनसे पूछा कि वह किस दिन, किसके साथ यात्रा कर रही थी, जिसका विपक्षी सांसदों ने विरोध किया।

पूछताछ शुरू होने के तुरंत बाद मोइत्रा को संसदीय एथिक्स कमेटी की बैठक से विपक्षी सांसदों के साथ गुस्से में बाहर निकलते देखा गया। मोइत्रा ने बुधवार को एथिक्स कमेटी को पत्र लिखकर शिकायतकर्ता और सुप्रीम कोर्ट के वकील जय अनंत देहाद्राई और दुबई स्थित व्यवसायी दर्शन हीरानंदानी से जिरह करने की मांग की थी।


एथिक्स कमेटी बीजेपी सांसद दुबे के आरोपों की जांच कर रही है कि मोइत्रा ने बिजनेसमैन हीरानंदानी के कहने पर बिजनेसमैन गौतम अडानी पर लोकसभा में सवाल पूछने के लिए पैसे लिए। पिछले गुरुवार को, दुबे और वकील जय अनंत देहाद्राई ने मोइत्रा के खिलाफ पैनल को "मौखिक साक्ष्य" दिए थे।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia