फोरेंसिक टीम के पहुंचने से पहले ही चैनल वालों ने सबूतों का कर दिया पोस्टमार्टम, कैसे मिलेंगे हिंसा से जुड़े सबूत?

गुरुवार को ताहिर हुसैन के घर पर पत्थर, पेट्रोल बम मिले थे, जिसके बाद उन पर एफआईआर दर्ज कर ली गई। लेकिन, फोरेंसिक टीम से पहले न्यूज चैनल वाले ताहिर हुसैन के घर पहुंचे और सबूतों के साथ टीआरपी का खेल खेलने लगे।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

दिल्ली फोरेंसिक साइंस लेबोरेट्री की एक टीम चांद बाग इलाके में पार्षद ताहिर हुसैन की फैक्ट्री से सबूत जुटाने पहुंची है। आम आदमी पार्टी (आप) से निष्कासित ताहिर हुसैन पर दिल्ली में इंटेलिजेंस ब्यूरो (आईबी) के अफसर अंकित शर्मा की हत्या में शामिल रहने और दंगा भड़काने का आरोप है। गुरुवार को ताहिर हुसैन के घर पर पत्थर, पेट्रोल बम मिले थे, जिसके बाद उन पर एफआईआर दर्ज कर ली गई। लेकिन, फोरेंसिक टीम से पहले न्यूज चैनल वाले ताहिर हुसैन के घर पहुंचे और सबूतों के साथ टीआरपी का खेल खेलने लगे।

ताहिर के घर पर मिली वो चीजें जो अहम सबूत बन सकते थे, चैनल के रिपोर्टरों ने उसे छेड़ा। इस मामले में पुलिस की लापरवाही भी सामने आ रही है। न्यूज में आने के बाद भी पुलिस ने वहां जाकर उन चीजों की जांच की जहमत नहीं उठाई। ऐसे में सवाल ये है कि क्या रिपोर्टरों द्वारा कवरेज के नाम पर ताहिर हुसैन की छत पर मिले चीजों को हाथ से उठाकर इधर-उधर रखने से असली गुनहगारों तक पहुंचना मुश्किल नहीं हो जाएगा।


बता दें कि ताहिर हुसैन के घर पर पत्थर, पेट्रोल बम मिले थे, जिसके बाद कल रात उन पर दयालपुर पुलिस स्टेशन में FIR दर्ज हुई है। ताहिर हुसैन पर दिल्ली पुलिस ने IPC की धारा 302 (हत्या की सजा) के तहत एफआईआर दर्ज की है। ताहिर हुसैन पर इंटेलिजेंस ब्यूरो के अधिकारी अंकित शर्मा की हत्या का आरोप है। इसी मामले की चांज के लिए दिल्ली फोरेंसिक साइंस लेबोरेटरी की एक टीम आज (28 फरवरी) चांद बाग इलाके में पार्षद ताहिर हुसैन की फैक्ट्री और घर से सबूत जुटाने पहुंची।

गौरतलब है कि अंकित शर्मा के परिवार वालों ने स्थानीय पार्षद ताहिर हुसैन पर हत्या का शक जाहिर किया है। ताहिर हुसैन ने दावा किया है कि ये आरोप गलत है। जिस वक्त ये सारी घटना हुई वह अपने घर से निकल कर किसी रिश्तेदार के यहां चल गया था। आप के पार्षद ताहिर हुसैन ने अपने एक रिश्तेदार के घर से वीडियो जारी कर अपने आप को निर्दोष बताया है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia