नीतीश के महागठबंधन में लौटने पर भी तेजस्वी ही होंगे मुख्यमंत्री पद का चेहरा : जीतन राम मांझी  

हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा (हम) के प्रमुख जीतन राम मांझी ने दो टूक कहा है कि अगर नीतीश महागठबंधन में लौटते भी हैं, तब भी तेजस्वी यादव ही 2020 में होने वाले बिहार विधानसभा चुनाव में महागठबंधन के लिए मुख्यमंत्री का चेहरा होंगे।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के कभी करीबी रहे पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मंझी ने यहां सोमवार को नीतीश के महागठबंधन में लौटने पर शर्त रख दी है। हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा (हम) के प्रमुख जीतन राम मांझी ने दो टूक कहा है कि अगर नीतीश महागठबंधन में लौटते भी हैं, तब भी तेजस्वी यादव ही 2020 में होने वाले बिहार विधानसभा चुनाव में महागठबंधन के लिए मुख्यमंत्री का चेहरा होंगे।

हम प्रमुख मांझी ने कहा, "अगर नीतीश कुमार मुख्यमंत्री पद त्यागकर महागठबंधन में शामिल हो जाते हैं तो भी मुझे लगता है कि तेजस्वी प्रसाद 2020 बिहार विधानसभा चुनाव में हमारे महागठबंधन के उम्मीदवार होंगे।"

उन्होंने लोकसभा चुनाव में एनडीए में शमिल जद (यू) के अधिक सीटों की मांग पर कहा कि पिछले लोकसभा चुनाव में जद (यू) ने सिर्फ दो सीटें ही जीती थी, ऐसे में अधिक सीटों पर उसका दावा ही नहीं बनता है।

इधर, मांझी ने बिहार की विधि-व्यवस्था को भी लेकर एकबार फिर नीतीश सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि बिहार में अभी 'आपातकाल' से भी बदतर हालत है। उन्होंने कहा कि आज राज्य में महिलाओं के साथ दुष्कर्म की घटनाएं लगातार हो रही है।

उल्लेखनीय है कि इसके पहले कांग्रेस के बिहार प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल ने कहा था कि नीतीश अगर एनडीए से बाहर आकर महागठबंधन में शामिल होने का प्रस्ताव देते हैं तो इस पर विचार किया जाएगा।

दूसरी तरफ अगामी लोकसभा चुनाव में सीटों के बंटवारे को लेकर जेडीयू के प्रवक्ता और एमएलसी संजय सिंह ने कहा है कि 2019 में नीतीश के बिना बीजेपी का जीतना नामुमकिन है। यहीं नहीं, उन्होंने राज्य के बीजेपी नेताओं को कंट्रोल में रहने की हिदायत भी दी है। उन्होंने कहा कि 2014 और 2019 के चुनावों में काफी अंतर है। बीजेपी भी जानती है कि वे नीतीश जी के बिना जीतने में सक्षम नहीं है। अगर बीजेपी को सहयोगी दलों की जरूरत नहीं है तो वे बिहार की सभी 40 सीटों पर लड़ने के लिए आजाद हैं।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 25 Jun 2018, 3:02 PM
/* */