कोरोना के खतरे में भी नहीं टलेगा MP में बीजेपी सरकार का शपथ ग्रहण, आज शाम शिवराज बन सकते हैं चौथी बार सीएम

मध्य प्रदेश में राजभवन के भीतर बीजेपी सरकार के शपथ की तैयारी शुरू हो गई है। खबरों के अनुसार शिवराज सिंह चौहान सीएम पद की रेस में सबसे आगे हैं, जिन्हें आज शाम विधायकों की बैठक में विधायक दल का नेता चुन लिया जाएगा, जिसके बाद राजभवन में शपथ ग्रहण होगा।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

देश भर में कोरोना वायरस के संकट से निपटने के लिए कर्फ्यू और लॉकडाउन जैसे उपायों के बीच मध्य प्रदेश में बीजेपी सरकार के शपथ ग्रहण की तैयारी चल रही है। मध्य प्रदेश की बदली राजनीतिक परिस्थितियों के बीच आज शाम 7 बजे राजभवन में शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में बीजेपी सरकार का शपथ ग्रहण हो सकता है। इसके लिए राजभवन में तैयारी शुरू हो गई।

इधर पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का चौथी बार राज्य के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेना तय माना जा रहा है। खबरों के अनुसार बीजेपी ने आज शाम छह बजे अपने विधायकों की बैठक बुलाई है। खबर है कि इस बैठक के लिए सभी विधायकों को बिना समर्थकों के साथ अकेले बीजेपी दफ्तर आने को कहा गया है। बैठक में शामिल विधायकों से बीजेपी के केंद्रीय नेता दिल्ली से वीडियो कॉफ्रेंसिंग के जरिए संवाद करेंगे। उसके बाद विधायक दल के नेता के नाम का ऐलान होगा। हालांकि शिवराज सिंह चौहान को विधायक दल का नेता चुना जाना तय माना जा रहा है।

सूत्रों का कहना है कि आज रात सात बजे ही राजभवन में नए मुख्यमंत्री का शपथ ग्रहण हो सकता है, जिसकी तैयारी राजभवन में जारी है। कहा जा रहा है कि कोरोना वायरस के संकट को देखते हुए शिवराज सादगी के साथ मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। उनके साथ कैबिनेट के सदस्य भी शपथ ले सकते हैं, लेकिन फिलहाल उनकी संख्या कम ही होगी। कहा जा रहा है कि इस शपथ ग्रहण समारोह में बेहद कम लोग हिस्सा लेंगे।

बीजेपी के वरिष्ठ नेता शिवराज सिंह चौहान अगर आज सीएम पद की शपथ लेते हैं तो वह चौथी बार मध्य प्रदेश की कमान संभालेंगे। बीजेपी नेता शिवराज सिंह पहली बार 29 नवंबर 2005 में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री बने थे। उसके बाद वह 12 दिसंबर 2008 में दूसरी बार और फिर 8 दिसंबर 2013 को तीसरी बार राज्य के मुख्यमंत्री बने थे। साल 2018 के दिसंबर में आए विधानसभा चुनाव में हार के बाद शिवराज के साथ बीजेपी राज्य की सत्ता से बाहर हो गई थी।

लोकप्रिय