असम के पथराकंडी में बीजेपी उम्मीदार की कार से EVM बरामद! प्रियंका गांधी ने खड़े किए सवाल

असम के पथराकंडी विधानसभा कल रात जब कार से ईवीएम ले जाया जा रहा था तो भीड़ ने कार को रोक दिया। आरोप है कि कार चुनाव आयोग की नहीं थी। इस मामले को लेकर कांग्रेस ने बीजेपी पर हमला बोला है। एएनाई ने सूत्रों के हवाले से खबर दी है कि चुनाव आयोग की कार खराब हो गई थी।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

असम में गुरुवार को दूसरे चरण का मतदान संपन्न हुआ। मतदान खत्म होने के बाद सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें कथित रूप से पथरकंडी के बीजेपी उम्मीदवार कृष्णेंदु पॉल की कार में इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) दिख रही है। इस घटना को लेकर कांग्रेस ने बीजेपी पर हमला बोला है।

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा कि चुनाव आयोग को इस तरह की शिकायतों पर निर्णायक कार्रवाई करनी चाहिए। उन्होंने आगे कहा कि बीजेपी अपने मीडिया तंत्र का उपयोग उन लोगों पर आरोप लगाने के लिए करती है जिन्होंने उनका पर्दाफाश किया। प्रियंका गांधी ने कहा कि 'हर बार जब ईवीएम किसी निजी गाड़ी में पकड़ी जाती है तो अप्रत्याशित रूप से उनमें यह चीजे होती हैं:

1. वाहन आमतौर पर बीजेपी उम्मीदवारों या उनके सहयोगियों के होते हैं

2. वीडियो को सिर्फ एक घटना मान कर भ्रम के रूप में खारिज कर दिया जाता है

3. बीजेपी अपने मीडिया तंत्र का इस्तेमाल उन लोगों पर आरोप लगाने के लिए करती है जिन्होंने वीडियो के जरिए पर्दाफाश किया।


वहीं कांग्रेस सांसद गौरव गोगोई ने ट्वीट किया, 'सिर्फ इसी रास्ते से बीजेपी असम जीत सकती है- ईवीएम लूटकर। ईवीएम कैप्चरिंग, जैसे बूथ कैप्चरिंग हुआ करती थी। यह सब चुनाव आयोग की नाक के नीचे हो रहा है। लोकतंत्र के लिए दुखद दिन।'

दूसरी ओर मामला तूल पकड़ने के बाद एएनाई ने सूत्रों के हवाले से खबर दी है कि चुनाव आयोग की कार खराब हो गई थी। ऐस में अधिकारियों ने रास्ते में गुजर रही कार में लिफ्ट ली, बाद में कार को बीजेपी उम्मीदवार के रूप में पहचाना गया।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia