दिल्ली में फिर केजरीवाल सरकार: पोल ऑफ पोल्स में AAP को 50 से ज्यादा सीटें मिलने का अनुमान, बीजेपी की सीटें बढ़ेंगी

दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए मतदान खत्म होते ही तमाम न्यूज चैनलों ने जो एग्जिट पोल किए हैं, उसका औसत निकालें तो सामने आता है कि दिल्ली में केजरीवाल सरकार की शानदार वापसी हो रही है। उनकी पार्टी को50 से ज्यादा सीटें मिलने का अनुमान है।

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

दिल्ली चुनावों के एग्जिट पोल के नतीजे सामने आने लगे हैं। अगर सभी एग्जिट पोल का औसत निकालें तो केजरीवाल की आम आदमी पार्टी को 50 से ज्यादा, बीजेपी को 19 और कांग्रेस को एक सीट मिलने का अनुमान है।

दिल्ली में फिर  केजरीवाल सरकार: पोल ऑफ पोल्स में AAP को 50 से ज्यादा सीटें मिलने का अनुमान, बीजेपी की सीटें बढ़ेंगी

सबसे पहले बात करें तो एबीपी-सी वोटर के सर्वे की तो इस एग्जिट पोल में आम आदमी पार्टी को 49 से 63 के बीच सीटें मिलती दिख रही हैं। वहीं बीजेपी को 5 से 19 सीटें मिलने का अनुमान है। इस सर्वे में कांग्रेस को शून्य से 4 सीटें मिलने का अनुमान लगाया गया है।

इसके अलावा रिपब्लिक टीवी की बात करें तो आप को 48 से 61 सीटें मिल सकती हैं, बीजेपी को 9 से 21 और कांग्रेस के हिस्से में कोई सीट जाती नहीं दिख रही है।

रिपब्लिक और जन की बात के एग्जिट पोल के मुताबिकआम आदमी पार्टी को 48-61 सीटें, बीजेपी को 9-21 सीटें और कांग्रेस को 0-1 सीटें मिलने का अनुमान है।

न्यूज एक्स के सर्वे में बताया गया है कि आम आदमी पार्टी को 50 से 56 सीटें, बीजेपी को 11 से 17 सीटें और कांग्रेस को शून्य से 2 सीटें मिलने की संभावना है।

सुदर्शन न्यूज के मुताबिक आप को 40-45 सीटें, 24-28 सीटें, कांग्रेस को 2-3 सीटें मिलने का अनुमान है।

टाइम्स नाउ इप्सॉस के मुताबिक आप को 44 सीटें, बीजेपी को 26 सीटें मिलने का अनुमान है जबकि बताया गया है कि कांग्रेस को कोई सीट नहीं मिलने वाली है।

लोकप्रिय
next