महाराष्ट्र: केमिकल फैक्ट्री में आग के बाद विस्फोट, मरने वालों की संख्या पहुंची 13, जहरीला धुआं फैलने से मचा हड़कंप

महाराष्ट्र के धुले जिले में शनिवार को एक फैक्ट्री में विस्फोट हो गई। जिसमें मरने वालों की संख्या 13 पहुंच गई है। यह घटना धुले के शिरपुर कस्बे की है। इस हादसे में 58 लोग घायल हुए हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

महाराष्ट्र के धुले जिले में शनिवार को एक फैक्टरी में विस्फोट होने से 13 लोगों के मारे जाने की खबर है। शुरुआत में 10 लोगों के मारे जाने की खबर आई थी, लेकिन बाद में मरने वालों की संख्या में बढ़ोतरी हो गई। इस हादसे में 58 लोग के गंभीर से रूप से घायल होने की भी खबर है। जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। यह घटना धुले के शिरपुर कस्बे की है।

मौके पर पहुंची दमकल गाडिय़ां आग बुझाने में जुटी हुई हैं। फैक्ट्री में हुए विस्फोट के बाद जहरीला धुआं और गैस आस-पास के इलाके में फैल चुके हैं जिससे लोगों की मुश्किलें और बढ़ सकती हैं। विस्फोट के बाद पूरे इलाके में हडकंप मचा हुआ है।

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने धुले जिले के शिरपुर के पास एक केमिकल फैक्ट्री में विस्फोट में हुई मौतों पर दुख व्यक्त किया। उन्होंने मृतकों के परिजनों को 5-5 लाख रुपये का मुआवजा देने की घोषणा की।


खबरों के मुताबिक, विस्फोट के समय इस फैक्ट्री में करीब 100 मजदूर काम कर रहे थे। घटना के तुरंत बाद दमकल और पुलिस की टीम घटना स्थल पर पहुंच गई कहै। जिले के सीनियर पुलिस अधिकारी का कहना है कि अंदर एक और प्लांट है जो आग की चपेट में आ सकता है। ऐसे में लोगों को दूर कर दिया गया। पुलिस के मुताबिक, सुबह 10 बजे जब केमिकल कंपनी में वहां के कर्मचारी कामकाज के लिहाज से पहुंचे तभी बड़ी संख्या में उस समय यह आग लगी जिसके बाद धमाका हुआ।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 31 Aug 2019, 12:57 PM