दिल्ली के पीरागढ़ी में फैक्ट्री में भीषण आग के बाद धमाका, 14 लोग घायल, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

दिल्ली के पीरागढ़ी इलाके में स्थित एक फैक्टरी में लगी भीषण आग में अब तक 14 लोग घायल हुए हैं। इस बात की जानकारी अडिशनल डीसीपी राजेंद्र सागर ने दी है। वहीं मौके पर राहत और बचाव का कार्य जारी है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

दिल्ली के पीरागढ़ी के एक फैक्ट्री में भीषण लग गई है। भीषण आग की सूचना मिलने के बाद मौके पर दमकल की कई गाड़ियां पहुंची हुई और आग पर काबू पाने की कोशिश कर रही है। खबरों के मुताबिक, आग बुझाते समय फैक्ट्री में धमाका हुआ है। इस हादसे के बाद मौके पर पहुंचे अडिशनल डीसीपी राजेंद्र सागर ने बताया कि अभी तक 14 लोग घायल हैं, जिसमें से 13 दमकलकर्मी हैं। बिल्डिंग का पिछला हिस्सा गिर गया है। अब हालात काबू में हैं। राहत और बचाव कार्य जारी है।

दिल्ली फायर चीफ अतुल गर्ग ने बताया कि आग लगने के बाद जब राहत और बचाव कार्य चल रहा था तभी इस दौरान फैक्ट्री में जोरदार धमाका हुआ, जिसके बाद इमारत इसका एक हिस्सा भी गिर गया। इस हादसे में कई लोग फंस गए।

गौरतलब है कि दिल्ली में बीते दिनों अग्निकांड के कई मामले सामने आ चुके है। बीते साल दिसंबर के महीने में दिसंबर 2019 में किराड़ी के इंदर एनक्लेव में चार मंजिला इमारत में आग लगने से 9 लोगों की मौत हो गई और कई लोग झुलस गए थे। बताया गया था कि इमारत में कपड़े का गोदाम था और आग शॉर्ट सर्किट की वजह से लगी थी।

वहीं इससे पहले 7 दिसंबर को दिल्ली के रानी झांसी रोड पर अनाज मंडी में भीषण आग लग गई थी। इस अग्निकांड में पुलिस ने 43 लोगों की मौत हो गई थी। इस अग्निकांड पर दिल्ली समेत पूरा देश दुखी हुआ था। वहीं पीएम मोदी, दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल समेत कई नेताओं ने ट्वीट कर हादसे पर दुख जताया था।

इसे भी पढें: दिल्ली के किराड़ी में 9 लोगों की जिंदा जलकर मौत, कई की हालत गंभीर, 20 दिनों के अंदर राजधानी में दूसरी बड़ी घटना

Published: 2 Jan 2020, 11:10 AM
लोकप्रिय