यूपी: बुंदेलखंड गौरव महोत्सव में विस्फोट, तीन लोगों की मौत, आतिशबाजी के लिए रखे बम में हुआ ब्लास्ट

चित्रकूट इंटर कॉलेज मैदान में बुंदेलखंड गौरव महोत्सव चल रहा था, आज सांस्कृतिक कार्यक्रम के बाद आतिशबाजी का प्रोग्राम था। मंच के पीछ बम रखे हुए थे। जिसमें अचानक विस्फोट हो गया।

बुंदेलखंड महोत्सव में विस्फोट, 3 की मौत
बुंदेलखंड महोत्सव में विस्फोट, 3 की मौत
user

नवजीवन डेस्क

उत्तर प्रदेश के चित्रकूट से बड़ी खबर सामने आई है। जानकारी के मुताबिक शहर में चल रहे बुंदेलखंड गौरव कार्यक्रम के दौरान बड़ा हादसा हुआ है। आतिशबाजी के लिए रखे गए बमों में अचानक विस्फोट हो गया।

इस हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई है। विस्फोट इतना भयंकर था कि जहां पर बम रखे थे वहां पांच फीट गहरा गड्ढा हो गया। एक युवक का शव मकान की दूसरी मंजिल की छत पर जाकर गिरा। बाकी अन्य के शऱीर के कई अंगों का अभी तक पता नहीं चला है। इस घटना से मौके पर हड़कंप मच गया। घटना की सूचना पर चित्रकूट के जिलाधिकारी अभिषेक आनंद और पुलिस अधीक्षक अरुण कुमार सिंह मौके पर पहुंचे हैं।

दरअसल, चित्रकूट इंटर कॉलेज मैदान में बुंदेलखंड गौरव महोत्सव चल रहा था, आज सांस्कृतिक कार्यक्रम के बाद आतिशबाजी का प्रोग्राम था। मंच के पीछ बम रखे हुए थे। जिसमें अचानक विस्फोट हो गया। तीनों युवकों के चीथड़े उड़ गए। बताया जा रहा है कि मरने वाले महोत्सव में टेंट लगाने वाले कर्मचारी थे। वहीं, एक की हालत गंभीर बताई जा रही है।


सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने एक्स पर पोस्ट करके मृतक के परिजनों को 1-1 करोड़ रुपए दिए जाने की मांग की है। उन्होंने कहा कि बुंदेलखंड महोत्सव में हुआ विस्फोट बेहद दुखद है। सभी मृतको को श्रद्धांजलि। बीजेपी सरकार नैतिक ज़िम्मेदारी लेते हुए मृतकों के परिजनों को 1-1 करोड़ का मुआवजा दे।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia