महाराष्ट्र के सोलापुर पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट, 5 लोगों की दर्दनाक मौत, 10 लोग बुरी तरह घायल

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, इस हादसे में कम से कम 9 लोगों के शव बरामद किए गए हैं, क्योंकि हादसे के दौरान कम से कम 40 मजदूर वहां काम कर रहे थे। लेकिन अधिकारियों ने पुष्टि नहीं की है। पटाखा फैक्ट्री में हुए हादसे में मरने वालों में ज्यादातर मजदूर लोग थे।

फोटोः ANI
फोटोः ANI
user

नवजीवन डेस्क

महाराष्ट्र के सोलापुर के बरशी गांव में आज नए साल का जश्न मातम में बदल गया। गांव में चल रहे एक पटाखा फैक्ट्री में आज भीषण विस्फोट हुआ, जिसमें कम से कम 5 लोगों की मौत हो गई और 10 अन्य बुरी तरह घायल हैं। स्थानीय लोगों का दावा है कि यहां से कम से कम 9 शव बरामद किए गए हैं, लेकिन अधिकारियों ने इसकी पुष्टि नहीं की है।

प्रत्यक्षदर्शियों ने कहा कि एक बड़ा धमाका हुआ, जिसके बाद यूनिट में आग की लपटें उठने लगी। हादसे के बाद लगी भीषण आग की खबर मिलते ही दमकल की चार गाड़ियों के साथ पुलिस और बचाव दल की टीम मौके पर पहुंची और राहत कार्य शुरू किया गया।


हादसे के बाद स्थानीय लोगों और साथी मजदूरों ने किसी तरह जान पर खेलकर कुछ मजदूरों की जान बचाई। पुलिस और बचाव दल के आने के बाद आग पर काबू पाया गया और फंंसे हुए लोगों को निकालकर अस्पताल में भेजा गया। इस दौरान बचाव दल ने कम से कम 5 लोगों के शव बरामद किए।

हालांकि प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, इस हादसे में कम से कम 9 लोगों के शव बरामद किए गए हैं, लेकिन अधिकारियों ने इसकी पुष्टि नहीं की है। स्थानीय लोगों का कहना है कि इस दौरान कम से कम 40 मजदूर पटाखे बनाने में लगे हुए थे। स्थानीय लोगों के अनुसार पटाखा फैक्ट्री में हुए हादसे में मरने वालों में ज्यादातर मजदूर लोग ही थे।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia