तमिलनाडु के विरुधुनगर में पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट, महिलाओं समेत 8 लोगों की मौत, 2 गंभीर रूप से घायल

शिवकाशी भारत की आतिशबाजी राजधानी है, जिसका वार्षिक कारोबार 6,000 करोड़ रुपये है और यह एक लाख से अधिक लोगों को प्रत्यक्ष और लगभग ढाई लाख लोगों को अप्रत्यक्ष रूप से रोजगार देता है। हालांकि, आए दिन हादसों की वजह से यहां के सुरक्षा उपायों पर सवाल उठने लगे हैं।

तमिलनाडु के विरुधुनगर में पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट, 8 लोगों की मौत, 2 गंभीर रूप से घायल
तमिलनाडु के विरुधुनगर में पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट, 8 लोगों की मौत, 2 गंभीर रूप से घायल
user

नवजीवन डेस्क

तमिलनाडु के विरुधुनगर जिले के शिवकाशी में गुरुवार को एक पटाखा फैक्ट्री में हुए विस्फोट में पांच महिलाओं समेत 8 लोगों की मौत हो गई। इस हादसे में कई अन्य लोग घायल हुए हैं, जिनमें से दो की हालत गंभीर बनी हुई है। फैक्ट्री में धमाके की खबर पर पुलिस और अग्निशमन कर्मी पहुंचे और बचाव कार्य शुरू किया। बचाव कर्मियों ने घायलों को निकालकर विरुधुनगर के सरकारी मेडिकल कॉलेज और अस्पताल पहुंचाया।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि घायलों में एक व्यक्ति की हालत बेहद गंभीर बनी हुई है। उन्होंने बताया कि आग लगने के कारण का पता लगाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि विरुधुनगर जिले के शिवकाशी के पास सेंगमालापट्टी में निजी पटाखा कारखाने में दोपहर के वक्त जब विस्फोट हुआ तो वहां लगभग 10 कर्मचारी कार्यरत थे।


बता दें कि शिवकाशी भारत की "आतिशबाजी राजधानी" है, जिसका वार्षिक कारोबार 6,000 करोड़ रुपये है और यह 1 लाख से अधिक लोगों को प्रत्यक्ष रूप से और लगभग ढाई लाख लोगों को अप्रत्यक्ष रूप से रोजगार देता है। हालांकि, आए दिन पटाखा कारखानों में विस्फोट और हादसों की वजह से यहां के सुरक्षा उपायों पर सवाल उठने लगे हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia