बिहार में अवैध रूप से रखे गये रसोई गैस सिलेंडर में विस्फोट, हुए 20 धमाके, कई घर क्षतिग्रस्त, दहल उठा इलाका

घटना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस भी मामले की जांच में जुट गई। पुलिस पता कर रही है कि यहां इतनी संख्या में गैस सिलेंडर घर में क्यों रखा गया था।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

बिहार के भागलपुर जिले के नवगछिया में शुक्रवार को रसोई गैस सिलेंडर में हुए विस्फोट से पूरा इलाका दहल उठा। कहा जा रहा है कि नवगछिया बाजार में एक के बाद एक 20 से ज्यादा धमाके हुए, जिससे कई घर क्षतिग्रस्त हो गए। पुलिस के मुताबिक, यह सभी धमाके रसोई गैस सिलेंडर फटने से हुए। सिलेंडर फटने के बाद वहां भीषण आग लग गई, जिसके बाद मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड ने आग पर काबू पाया।

इधर घटना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस भी मामले की जांच में जुट गई। पुलिस पता कर रही है कि यहां इतनी संख्या में गैस सिलेंडर घर में क्यों रखा गया था।

नवगछिया के पुलिस उपाधीक्षक दिलीप कुमार ने बताया कि तीन से चार घरों को नुकसान पहुंचा है। जिनके घर में विस्फोट हुआ है उस घर को ज्यादा नुकसान पहुंचा है।

उन्होंने कहा कि आग से हुए नुकसान का अंदाजा अभी नहीं लग सका है। पुलिस जांच में जुटी हुई है। उन्होंने बताया कि घर में इतनी संख्या में गैस सिलेंडर क्यों रखे हुए थे। यह जांच का विषय है ये पता किया जा रहा है और इस पर कार्रवाई की जाएगी।


अनुमंडल पदाधिकारी यतेन्द्र कुमार पाल ने कहा कि सूचना मिली की घर में गैस सिलेंडर फटा है, जिसके बाद फायर बिग्रेड की कई गाड़ियों को आग बुझाने के लिए लगाया गया है। उन्होंने कहा कि इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ है। उसके बाद जो भी कार्रवाई होगी की जाएगी।

उन्होंने कहा कि अवैध तरीके से घर में गैस सिलेंडर क्यों रखे गए, इसकी क्या वजह है पूरी जांच होगी।

बताया जा रहा है कि नोनिया पट्टी के एक घर में अवैध तरीके से गैस सिलेंडरों में रिफिलिंग का काम हो रहा था, इसी दौरान किसी वजह से यहां आग लग गई, जिसके बाद सिलेंडरों में विस्फोट शुरू हो गया। पुलिस मामले की तफ्तीश में जुट गई है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia