महुआ का निष्कासन BJP के राजनीतिक दिवालियापन को साबित करता हैः ममता बनर्जी

ममता ने महुआ मोइत्रा को समर्थन देने के लिए इंडिया गठबंधन के सहयोगियों को धन्यवाद देते हुए कहा कि उनका समर्थन साबित करता है कि सहयोगी दल बीजेपी के खिलाफ कितने एकजुट हैं। हम महुआ के समर्थन में इंडिया गठबंधन के सहयोगियों के साथ संयुक्त रूप से आगे बढ़ेंगे।

ममता ने कहा कि महुआ का निष्कासन BJP के राजनीतिक दिवालियापन को साबित करता है
ममता ने कहा कि महुआ का निष्कासन BJP के राजनीतिक दिवालियापन को साबित करता है
user

नवजीवन डेस्क

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शुक्रवार को लोकसभा से तृणमूल कांग्रेस सांसद महुआ मोइत्रा को निष्कासित किए जाने पर बीजेपी पर तीखा हमला बोला है। ममता ने कहा है कि यह घटनाक्रम एक बार फिर बीजेपी के 'राजनीतिक दिवालियापन' को साबित करता है। ममता ने कहा कि महुआ का निष्कासन जल्दबाजी में किया गया ताकि वह लोकसभा चुनाव से पहले संसद के सिर्फ एक सत्र में भाग न ले सकें। मुझे उम्मीद थी कि प्रधानमंत्री इस मामले पर विचार करेंगे और उन्हें शेष सत्र में भाग लेने की अनुमति देंगे।

सीएम ममता ने उत्तर बंगाल के कर्सियांग में मीडिया से बात करते हुए कहा, ''शुक्रवार को लोकसभा में जो हुआ, उसे सुनकर मैं स्तब्ध हूं। महुआ को अपनी बात रखने का मौका भी नहीं दिया गया। इंडिया गठबंधन के लोकसभा सदस्यों ने संसद की आचार समिति की 495 पेज की रिपोर्ट को पढ़ने के लिए कुछ समय मांगा। महज आधे घंटे में ही चर्चा पूरी हो गई।''


मुख्यमंत्री ने दावा किया कि यह घटनाक्रम बीजेपी के राजनीतिक दिवालियापन को साबित करता है। राजनीतिक रूप से तृणमूल कांग्रेस का मुकाबला करने में असमर्थ, वे अब ऐसी प्रतिशोध की राजनीति का सहारा ले रहे हैं, जिसका शिकार महुआ बनीं। हमारी पार्टी इस मुद्दे पर पूरी तरह से महुआ के साथ है।

मुख्यमंत्री ने महुआ मोइत्रा को समर्थन देने के लिए इंडिया गठबंधन के सहयोगियों को धन्यवाद देते हुए कहा कि उनका समर्थन साबित करता है कि सहयोगी दल बीजेपी के खिलाफ कितने एकजुट हैं। हमारी पार्टी महुआ के समर्थन में इंडिया गठबंधन के अन्य सहयोगियों के साथ संयुक्त रूप से आगे बढ़ेगी। बीजेपी और मौजूदा केंद्र सरकार के खिलाफ हमारा आंदोलन जारी रहेगा।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;