दिल्ली में फिर से पाबंदियां, मास्क न लगाने पर 500 रुपए का जुर्माना, कोरोना के बढ़ते केस के बीच फैसला

दिल्ली में पिछले 24 घंटे में 26% कोरोना के केस बढ़े हैं। दिल्ली में मंगलवार को कोरोना के 632 नए केस सामने आए।इससे पहले सोमवार को 501 केस सामने आए थे।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

देश में एक बार फिर कोरोना के बढ़ते केस को देखते हुए सख्ती लागूं हो सकती हैं। इसकी शुरूआत राजधानी दिल्ली में होने लगी है। एक बार फिर दिल्ली में कई चिजों पर पाबंदियां लगाने पर विचार चल रहा हूं। मीडिया रिपोर्ट की मानें तो दिल्ली में बढ़ते कोरोना के मामलों को देखते हुए मास्क को फिर से अनिवार्य किया गया है। साथ ही बिना मास्क पकड़े जाने पर 500 रुपये जुर्माना भी लगाया जाएगा।

दिल्ली में कोरोना के बढ़ते ग्राफ को देखते हुए डीडीएमए यानी दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने सार्वजनिक जगहों पर मास्क को एक बार फिर से अनिवार्य कर दिया है। बता दें कि इसी महीने की शुरुआत में डीडीएमए ने सार्वजनिक जगहों पर से मास्क की अनिवार्यता खत्म कर दी थी।

फिलहाल दिल्ली की बात करें तो यहां कोरोना के केसों में फिर से अचानक वृद्धि देखी गई है। जो अपने आप में एक चिंता का विषय है। यहां पिछले 24 घंटे में 26% कोरोना के केस बढ़े हैं। दिल्ली में मंगलवार को कोरोना के 632 नए केस सामने आए।इससे पहले सोमवार को 501 केस सामने आए थे। हालांकि, मंगलवार को पॉजिटिविटी रेट में कमी देखने को मिली है।यह 4.42% रहा।सोमवार को यह करीब 7% था।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia