बॉलीवुड कॉमेडियन राकेश बेदी से फर्जी सैन्यकर्मी ने की 85 हजार रुपये की धोखाधड़ी, ऐसे लगाया चूना

ओशिवारा पुलिस स्टेशन में एक्टर राकेश बेदी द्वारा दर्ज कराई गई शिकायत के अनुसार, कथित सेना का आदमी आदित्य कुमार ने उनके साथ फ्रॉड किया है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

बॉलीवुड और टीवी कॉमेडियन एक्टर राकेश बेदी ने आरोप लगाया कि जब उन्होंने पुणे में अपना फ्लैट बेचने का प्रयास किया तो एक कथित सैन्यकर्मी ने उनके साथ धोखाधड़ी की।

ओशिवारा पुलिस स्टेशन में एक्टर राकेश बेदी द्वारा दर्ज कराई गई शिकायत के अनुसार, कथित सेना का आदमी आदित्य कुमार है, जिसने एक्टर के फ्लैट को खरीदने के लिए एक ऑनलाइन ऐड का जवाब दिया था।

आरोपी ने बेदी को फोन कर दावा किया कि वह फ्लैट खरीदने में रुचि रखता है और दोनों लगभग 87 लाख रुपये की कीमत पर सहमत भी हुए।

संभावित खरीदार, जिसने अपना पहचान पत्र और भारतीय सेना में होने का सबूत देने वाले अन्य दस्तावेज भी दिखाए, ने अपने 'आर्मी अकाउंट' से भुगतान करने की पेशकश की और बेदी को 85,000 रुपये जमा करने के लिए कहा।

कुमार ने बेदी के साथ अपना अकाउंट नंबर शेयर किया और एक रुपये के टेस्ट ट्रांसफर की मांग की, और सफल होने के बाद, उनसे 50,000 रुपये ट्रांसफर करने के लिए कहा।

उन्होंने एक्टर से कहा कि उन्होंने रकम वापस ट्रांसफर कर दी थी, लेकिन जब बेदी ने कहा कि उसे रकम नहीं मिली है, तो आरोपी ने गोलमोल जवाब दिया।

उन्होंने बेदी से अपनी पत्नी के अकाउंट से 25,000 रुपये और 10,000 रुपये की दो रकम ट्रांसफर करने के लिए कहा, जो उन्होंने किया, लेकिन उसके बाद, खुद को सेना का जवान बताने वाले कुमार ने एक्टर का फोन उठाना बंद कर दिया।

जांच अधिकारी ने कहा कि यह महसूस करते हुए कि तथाकथित सैन्यकर्मी ने उन्हें धोखा दिया है, बेदी ने आखिरकार शनिवार को पुलिस में शिकायत दर्ज कराई और आगे की जांच जारी है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;