मारे गए रेप आरोपियों के परिजनों ने हैदराबाद एनकाउंटर पर उठाए सवाल, सवालों के घेरे में पुलिस कार्रवाई

हैदराबाद में वेटनरी डॉक्टर के साथ गैंगरेप और उसकी हत्या कर जलाने के चारों आरोपियों के पुलिस के साथ कथित एनकाउंटर में मारे जाने पर उनके परिजनों ने सवाल उठाए हैं। परिजनों ने कहा कि अगर ट्रायल के बाद कोर्ट उन्हें सजा देती तो उन्हें जरा भी दुख नहीं होता।

फोटोः IANS
फोटोः IANS
user

आईएएनएस

बीते दिनों देश को हिलाकर रख देने वाले हैदराबाद गैंगरेप और हत्या के चारों आरोपियों के पुलिस के साथ कथित मुठभेड़ में मारे जाने की खबर पर जहां कुछ लोग खुशी जता रहे हैं. वहीं कई लोग इस पर सवाल भी उठा रहे हैं। आमलोगों के साथ ही राजनेता, मीडिया और संविधान विशेषज्ञों की भी इस मामले को लेकर अलग-अलग राय है। वहीं, इस बीच मारे गए आरोपियों के परिजनों की भी प्रतिक्रिया आ गई है। परिजनों ने कोर्ट में मुकदमा चलाए जाने से पहले ही पुलिस द्वारा उन्हें मुठभेड़ में मार गिराने पर सवाल उठाए हैं।

शुक्रवार सुबह पुलिस मुठभेड़ में आरोपियों के मारे जाने की खबर जैसे ही तेलांगना के नारायणपेट जिले में रहने वाले उनके परिजनों तक पहुंची तो वे दंग रह गए। महिला डॉक्टर के साथ गैंगरेप और हत्या के आरोपी दो ट्रक चालकों और दो क्लीनरों के परिजनों का कहना है कि अगर ट्रायल के बाद कोर्ट उन्हें सजा देती तो उन्हें जरा भी दुख नहीं होता।

इस वारदात के मुख्य आरोपी मोहम्मद पाशा उर्फ आरिफ के घर जब मीडियाकर्मी बात करने के लिए पहुंचे तो उसकी मां फफक कर रोने लगी। मुठभेड़ में मारे गए आरोपी की मां ने कहा, "मैंने अपने बेटे को खो दिया। अब आप मुझसे क्या सुनना चाहते हैं?" वहीं, आरिफ के पिता मोहम्मद हुसैन और अन्य रिश्तेदार उसका शव लेने के लिए रंगा रेड्डी जिले के शादनगर के लिए रवाना हो गए हैं।


वहीं दूसरे आरोपी चिताकुंटा चेन्नकेशवुलु की गर्भवती पत्नी रेणुका चाहती हैं कि पुलिस उसे भी मार डाले। रेणुका ने कहा, "मैं अपने पति के बिना नहीं रह सकती हूं। मुझे भी मार डालो।” रेणुका ने आगे कहा, "पुलिस ने यह कहकर मेरे पति को उठाया था कि वे उसे वापस लेकर आएंगे। लेकिन उन्होंने उन्हें मार डाला।” दोनों की शादी एक साल पहले ही हुई थी।

जबकि वारदात के तीसरे आरोपी जोलु शिवा के पिता रजप्पा इस बात से आश्चर्यचकित हैं कि अतीत में पुलिस ने आरोपियों को ऐसी सजा क्यों नहीं दी। उन्होंने पूछा, "सिर्फ मेरे बेटे और बाकी तीनों की जान क्यों ली गई?" वहीं चौथे आरोपी छोलु नवीन के पिता एलप्पा ने भी आरोप लगाया कि पुलिस ने उन्हें अपने बेटे से मिलने नहीं दिया। उन्होंने कहा, "पुलिस को हमें उससे मिलने देना चाहिए था, बात करने देना चाहिए था। पुलिस के पास उसे और अन्य आरोपियों को कोर्ट के सामने पेश करने का और उन्हें दोषी साबित करने का पूरा समय था।"

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


/* */